सुनीता मीना कालूवास सरपंच निर्वाचित

Panchyat Raj By-election in Dausa, Sunita Meena Sarpanch elected: चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी, एक-दूसरे को गुलाल लगा कर खुशी जताई।

By: gaurav khandelwal

Published: 01 Jul 2019, 08:14 AM IST

लालसोट. कालूवास ग्राम पंचायत सरपंच पद पर सुनीता मीना 1221 मतों से विजयी हुई। मतगणना में सुनीता को सर्वाधिक 2303 मत मिले, जबकि बीना शर्मा को 747 व संतोष देवी 1082 मत मिले। चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और समर्थकों ने एक-दूसरे को गुलाल लगा कर खुशी जताई।

panchyat raj By-election in Dausa, Sunita Meena Sarpanch elected:

 


By-election: उपचुनाव में ग्रामीणों में नहीं दिखाया उत्साह


जिला परिषद के वार्ड 6 पंचायत समिति के वार्ड 6 सदस्य के लिए उप चुनावों के लिए रविवार को हुए मतदान में ग्रामीणों को खास रुचि नही दिखाई। जिला परिषद के वार्ड 6 में मात्र डिडवाना ही एक मात्र ऐसी ग्राम पंचायत रही जहां चुनावी रौनक दिनभर नजर आई।इसके अलावा बाकी ग्राम पंचायतों में दिन भर बूथ खाली नजर आए। मात्र 31.09 प्रतिशत मतदान हुआ है। भाजपा के रामकरण चौपडय़ा व कांग्रेस के बृजमोहन शर्मा डिडवाना गांव के निवासी होने के चलते डिडवाना गांव में ही सर्वाधिक 57.20 प्रतिशत मतदान हुआ।

 

 

 

इसके अलावा रामगढ़ पचवारा में मात्र 17.16,चांदसेन में 26.83, अमराबाद में 23.44, निर्झरना में 39.39, इंदावा में 24.79, राजौली में 28.67 प्रतिशत मतदान हुआ है। पंचायत समिति के वार्ड 9 के लिए भी मात्र 33.39 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिसमे शामिल श्यामपुरा कलां ग्राम पंचायत में 36.50, निर्झरना में 39.39 एवं अमराबाद में 23.44 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

डिडवाना ग्राम पंचायत के वार्ड 5 व 6 के बूथ पर मोक पोल के दौरान ही ईवीएम में खराबी आने से वहां करीब 45 मिनट बाद मतदान शुरू हो सका,जिसके चलते मतदान करने के लिए पहुंचे ग्रामीणों को काफी देर तक बाट जोहनी पड़ी। उप चुनाव को लेकर प्रशाान भी खासा चौकस रहा। (नि.प्र.)

 

 

2 जुलाई को होगी मतगणना

 


दौसा. जिले में जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्यों के उप चुनाव में रविवार को मतदान हुआ। इन पदों पर मतदान की गति बहुत ही धीमी रही। लालसोट के कालूवास में सरपंच पद पर हुए उप चुनाव में जरूर मतदाताओं ने रुचि दिखाई। महुवा पंचायत समिति में वार्ड 10 के लिए उप चुनाव में मात्र 28.84 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां पर भाजपा से सुमित्रा व कांग्रेस से गोपाली देवी के बीच सीधा मुकाबला है।

 


इसी प्रकार लालसोट में जिला परिषद के वार्ड 6 के लिए उप चुनाव में 31.09 व पंचायत समिति के वार्ड 9 के लिए हुए उप चुनाव में 33.39 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि लालसोट की ग्राम पंचायत कालूवास में सरपंच पद के लिए हुए उप चुनाव में 70.02 प्रतिशत मतदान हुआ।

Panchyat Raj By-election in Dausa, Sunita Meena Sarpanch elected:

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned