पैंथर ने भांवता में पाडे का किया शिकार

Rajendra Jain

Publish: Apr, 17 2018 12:25:32 PM (IST)

Dausa, Rajasthan, India
पैंथर ने भांवता में पाडे का किया शिकार

लोगों ने प्रदर्शन किया

कुण्डल.
क्षेत्र में पिछले 15 दिन से खुलेआम विचरण कर रहा पैंथर की आहट ग्राम पंचायत भांवता-भांवती तक जा पहुंची। पैंथर (बघेरे) ने पहाड़ की तलहटी में बसे एक जने के घर के पिछवाड़े स्थित बाडे में घुसकर खूंटे से बंधे भैंस के पाड़े का शिकार कर लिया।
भाजपा कार्यालय मंत्री रामभरोसी बावड़ी ने बताया कि पीडि़त घनश्याम बलाई के घर के पिछवाड़े स्थित बाड़े में भैंसों के साथ कुछ दूरी पर खूंटे से बंधे पाड़े का शिकार कर लिया। घटना का पता सोमवार तडक़े करीब साढ़े चार बजे भैंस का दूध निकालने के लिए पहुंची पीडि़त की पत्नी कमला देवी को लगा। उसने पाड़े को क्षत-विक्षित हालात में देखकर चिल्लाते हुए बेसुध हो गई। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन बाड़े की ओर दौड़े और बेसुध पड़ी पीडि़ता को संभाला। इसके बाद बाड़े में जाकर देखा तो पाड़े का पिछला हिस्सा किसी जानवर द्वारा खाया हुआ मिला। पैंथर के आने की सूचना पर आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वनपाल नाका कुण्डल के वनपाल सहित अन्य कर्मचारियों को दी। मौके पर पहुंचे वनरक्षक दिग्विजय सिंह और दीपसिंह राजावत ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल से पगमार्क लेकर साक्ष्य जुटाए, लेकिन घटना स्थल बांदीकुई क्षेत्र के अधीन होने के कारण वनपाल नाका गुढ़ाकटला को सूचना दी। इस पर गुढ़ाकटला नाके से वनरक्षक महेन्द्र मौके पर पहुंचकर मौका पंचनामा बनाकर मौका रिपोर्ट तैयार की। वनरक्षकों ने पगमार्क के आधार पर बघेरा होने की पुष्टि की। कुण्डल पशु चिकित्सक ने बांदीकुई क्षेत्र की घटना का हवाला देकर पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया। इस पर बांदीकुई क्षेत्र के पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाकर मृत पाड़े का पोस्टमार्टम करवाकर रिपोर्ट तैयार की।

गौरतलब है कि बघेरे ने एक अप्रेल को सिण्डोली निवासी भगवानसहाय शर्मा के बाड़े में बंधे भैंस के पाड़े का और 3 अप्रेल को भौमियाजी मन्दिर के पास प्रभुदयाल सैनी के बाड़े में बंधी गाय की बछड़ी का शिकार करने के बाद प्रतिदिन आने लग गया। पांच अप्रेल को नाथूलाल सैनी के बाड़े में बंधी गाय की बछड़ी को भी शिकार की नियत से पकड़ लिया था। मौके पर महेश जैतावाला कुण्डल, प्रभु बलाई, रामकरण, जगदीश मीना, राकेश ढखोडिय़ा, रवि शर्मा, गीता देवी, काली देवी, मनोहरी देवी सहित अन्य लोगों ने प्रदर्शन करके बघेरे को पकडऩे की मांग की।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned