scriptदिल्ली हाईकोर्ट का फैसला: दिल्ली सरकार करवाएगी अब 7800 स्कूली बच्चों का दाखिला | Delhi hight court to get admission in 7800 school children | Patrika News

दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला: दिल्ली सरकार करवाएगी अब 7800 स्कूली बच्चों का दाखिला

locationदौसाPublished: Apr 27, 2017 04:26:00 pm

Submitted by:

rajesh walia

दिल्ली सरकार करवाएगी बच्चों का दाखिला दिल्ली सरकार करवाएगी अब 7800 स्कूली बच्चों का दाखिला…हाईकोर्ट ने सरकार को पॉलिसी बनाकर दिए एडमिशन करवाने के आदेश दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को 7800 बच्चों का दाखिला प्राइवेट स्कूलों में करवाने के आदेश दिए हैं।

delhi highcourt

delhi highcourt

दिल्ली सरकार करवाएगी बच्चों का दाखिला दिल्ली सरकार करवाएगी अब 7800 स्कूली बच्चों का दाखिला…हाईकोर्ट ने सरकार को पॉलिसी बनाकर दिए एडमिशन करवाने के आदेश दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को 7800 बच्चों का दाखिला प्राइवेट स्कूलों में करवाने के आदेश दिए हैं। ये सभी वो बच्चें हैं जिनकी अधिक उम्र होने के कारण स्कूलों ने इन्हें एंट्री लेवल की कक्षाओं में एडमिशन नहीं दिया। 

जबकि शिक्षा निदेशालय ने कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ के बाद इन सभी बच्चों को स्कूल आवंटित किए थे। इस मामले में एक एनजीओ ‘जस्टिस ऑफ ऑल’ ने दाखिले से वंचित रहे इन विद्यार्थियों के लिए याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने स्कूलों की दलील को खारिज कर दिया। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की खंड पीठ ने सरकार को आदेश दिए हैं कि वह कोई पॉलिसी बनाकर इन बच्चों को एडमिशन दिलवाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो