scriptPassengers stopped getting pure and cold drinking water at cheap rates | यात्रियों को सस्ती दर पर शुद्ध व ठंडा पेयजल मिलना हुआ बंद | Patrika News

यात्रियों को सस्ती दर पर शुद्ध व ठंडा पेयजल मिलना हुआ बंद

दौसा, बांदीकुई समेत जयपुर मंडल की 52 वाटर वेंडिंग मशीन बनी शोपीस
17 नवंबर को संचालन का टेंडर हुआ समाप्त

दौसा

Published: December 05, 2021 10:05:14 am

दौसा. रेलवे की ओर से यात्रियों को शुद्ध व गर्मियों में ठंडा पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से जयपुर मंडल में विभिन्न स्टेशनों पर लगवाई गई वॉटर वेंडिंग मशीन बंद पड़ी हुई है। इससे आमजन को जेब ढीली कर महंगी दर पर बोतलबंद पानी खरीदना पड़ रहा है।
रेल सूत्रों के अनुसार इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के माध्यम से जयपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 52 वॉटर वेंडिंग मशीन संचालित करवाई गई थी। योजना के तहत दौसा स्टेशन पर एक एवं बांदीकुई में दो मशीनें लगाई गई थी। इससे यात्रियों को कम दर पर शुद्ध एवं गर्मियों में ठंडा पेयजल उपलब्ध हो पा रहा था। लेकिन संवेदक का टेंडर 17 नवंबर 2021 को पूरा हो गया। इसके बाद से यह मशीनें स्टेशनों पर शोपीस बनकर खड़ी हुई है।
हालांकि रेलवे की ओर से इनके संचालन के लिए टेंडर जारी किया गया था, लेकिन किसी भी पार्टी के रूचि नहीं लेने के कारण टेंडर जारी नहीं हो सका। ऐसे में रेलवे की ओर से दोबारा टेंडर जारी किया गया है। जिसके 23 दिसंबर को खोलना प्रस्तावित है।
रेल सूत्रों का कहना है कि पहले वाले संवेदक ने दोबारा संचालन के लिए रुचि भी दिखाई थी, लेकिन पहले भी सर्विस संतोषप्रद नहीं रही। ऐसे में रेलवे ने नए सिरे से टेंडर जारी किया है। गौरतलब है कि इन मशीनों को रेलवे स्टेशनों के आगे एवं पीछे की और लगाया गया था। इससे साधारण कोच में यात्रा करने वाले लोगों को अधिक सहूलियत मिलती थी। दौसा स्टेशन पर एक रुपए में भी 300 एमएल पानी मिल पा रहा था।
यात्रियों को सस्ती दर पर शुद्ध व ठंडा पेयजल मिलना हुआ बंद
दौसा. रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर खराब वॉटर वेंडिंग मशीन।
वाटर वेंडिंग मशीनें बंद होने के मामले में पूरी जानकारी ली जाएगी। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
कैप्टन शशि किरण मुख्य जनसंपर्क अधिकारी उत्तर-पश्चिम रेलवे, जयपुर

मात्रा दर कंटेनर के साथ
300 एमएल 1 2
500 एमएल 3 5
1 लीटर 5 8
2 लीटर 8 12
(दर रुपए में हैं)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.