बांदीकुई. राजस्थान पत्रिका के तत्वावधान में पतंजलि योग सेवा समिति एवं बजरंग व्यायाम शाला के सहयोग से रविवार सुबह आगरा फाटक के समीप स्थित गांधी पार्क में हमराह कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें ब"ो, युवा, बुजुर्ग एवं महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। चुनावी माहौल के बीच लोगों को फिट रखने के लिए योग-प्राणायाम कराया गया और स्वस्थ रहने के गुर सिखाए गए। पतंजली योग सेवा समिति की ओर से योगाचार्य महावीरप्रसाद प्रजापत ने करीब एक घण्टे तक योग कराया।

 

 

उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए नियमित योग जरूरी है। योग से शरीर में व्याप्त बीमारियां दूर होने के साथ ही स्फूर्ति आती है। योग से स्मरण शक्ति बढ़ती है। क्योंकि वर्तमान समय में खान-पान की शुद्धता नहीं होने से बीमारियां पनपने लगती हैं। जो कि अधिक उम्र में आने पर बढ़ जाती है। इन बीमारियों को सहीं समय पर खत्म करने के लिए योग जरूरी है। बजरंग व्यायाम शाला में युवाओं ने आधुनिक तकनीकी से जुड़ी मशीनों से शारीरिक व्यायाम किया।

 

 

बजरंग व्यायाम शाला संचालक बलवीरसिंह ने बताया कि नियमित अभ्यास से शरीर स्वस्थ रहने के साथ ही मजबूत होता है। अभ्यास करने से पसीना आता है। इससे शरीर के विकार खत्म हो जाते हैं। ब"ाों ने फिसलपट्टी एवं झूलों का लुत्फ उठाया। इसके अलावा कई खेल गतिविधियां भी आयोजित की गई। इस मौके पर ओमप्रकाश गुप्ता, अजयप्रकाश सोनी, रामोतार सैनी, पुरुषोत्तम बाजरघान, कुसुमलता शर्मा, विष्णु अटोलिया, भागचंद शर्मा, सुनील कुमार, रमेशचंद सैनी, राजेन्द्र खेड़ा, मुकेश शर्मा, कमलेश कुमार शर्मा, सु"ानसिंह, सुरेशचंद, रमा खण्डेलवाल, उर्मिला देवी, कमला देवी एवं गुलकंदी सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned