scriptसूर्यदेव ने उगली आग, 45 डिग्री पहुंचा तापमान | People are suffering due to heat. 45 degree temperature | Patrika News
दौसा

सूर्यदेव ने उगली आग, 45 डिग्री पहुंचा तापमान

People are suffering due to heat. 45 degree temperature

दौसाMay 25, 2020 / 05:56 pm

gaurav khandelwal

सूर्यदेव ने उगली आग. 45 डिग्री पहुंचा तापमान

सूर्यदेव ने उगली आग. 45 डिग्री पहुंचा तापमान

दौसा. जिलेभर में सोमवार को सूर्यदेव ने आग उगली। गर्मी के मारे लोगों का हाल-बेहाल हो गया। सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर के समय तो कफ्र्यू जैसा नजारा देखने को मिला। गर्मी के कारण लोगों ने घरों में ही रहकर लॉकडाउन का पालन किया। दौसा में अधिकतम तापमान 45 व न्यूनतम 31 रहा।
People are suffering due to heat. 45 degree temperature


गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सूर्य की किरणें धरती पर आग बरसा रही है। सुबह 9 बजे से ही गर्म हवाओं का चलना शुरू हो जाता है, जो शाम 6 बजे तकभी गर्म थपेड़े मारती है। नौतपा शुरू होने के साथ ही सूर्यदेव अब रौद्र रूप में आ गए हैं। जिलेभर में पिछले कई दिनों से तापमान बढऩे से सुबह से ही गर्म हवा चल रही है। दस बजे बाद तो बाइक सवारों का बिना हेलमेट व मास्क के थोड़ी ही दूर चलना मुश्किल हो जाता है। वहीं लोग भी गर्मी बढऩे से सुबह -शाम ही आवश्यक काम निपटा रहे हैं। बढ़े तापमान के कारण घरों में पंखे व कूलर भी गर्म हवा फेंक रहे हैं।
People are suffering due to heat. 45 degree temperature

शिक्षक संघ सियाराम ने सौंपा ज्ञापन


महुवा. ग्रीष्मावकाश में कोराना ड्यूटी से शिक्षकों को मुक्त करवाने के लिए शिक्षक संघ सियाराम ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को जिला कलक्टर के नाम जिला अध्यक्ष रामभरोसी समलेटी के नेतृत्व में ज्ञापन दिया है। कार्यकारी जिला अध्यक्ष रोहिताश ने बताया कि जो शिक्षक मार्च 2020 से कोरोना में विविध कार्यों में ड्यूटी दे रहे हैं। उन्हें ग्रीष्मावकाश में इस कार्य से मुक्त करवाने के लिए सीबीओ शिवदयाल मीणा को ज्ञापन दिया गया है।
जिसमें पूर्व में कोरोना में कार्य कर चुके सभी शिक्षकों को मुक्त कर अन्य विभागों के कार्मिकों को इस कार्य में लगाएं यदि ग्रीष्मावकाश में शिक्षकों को मुख्यालय पाबंद कर ड्यूटी पर लगाने की स्थिति में राजस्थान सेवा नियमों के तहत उपार्जित अवकाश दिया जाए। ऐसी स्थिति में सरकार पर वित्तीय भार पड़ेगा । इसलिए समस्त शिक्षकों को ग्रीष्मावकाश में मुख्यालय छोडऩे की अनुमत दी जाए । इस मौके पर एसीबी विजेंद्र सिंह गुर्जर, कैलाश प्रसाद गुप्ता, प्रकाश मीणा , रोहिताश शर्मा ,राजवीर सिंह, राजेश वर्मा, उमेश शर्मा ,रमेश गुर्जर सहित अन्य लोग मौजूद थे
People are suffering due to heat. 45 degree temperature

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो