scriptPeople careless about throwing garbage in Bandikui | बांदीकुई में कचरा डालने को लेकर लोग बेपरवाह | Patrika News

बांदीकुई में कचरा डालने को लेकर लोग बेपरवाह

मौसमी बीमारियों का बढ़ा खतरा

दौसा

Updated: November 08, 2021 09:38:19 am

दौसा . बांदीकुई कस्बे के लोग सफाई को लेकर बेपरवाह बने हुए हैं। लोग डोर टू डोर से कचरा संग्रहण करने वाले हूपर में कचरा नहीं डाल रहे हैं।
इसके अलावा बाजारों और वार्डों मे कचरा डालने के लिए नगरपालिका प्रशासन की ओर से लाखों रुपए खर्च कर कचरा पात्र रखे हुए हैं। लेकिन लोग इनमें कचरा डालने को लेकर भी लापरवाही बरत रहे हैं। लोग कचरा पात्र में कचरा डालने की बजाय उसके बाहर कचरा डालकर गंदगी फैला रहे हैं।
बांदीकुई में कचरा डालने को लेकर लोग बेपरवाह
बांदीकुई. सिंकदरा रोड पर कचरा पात्र के बाहर फैला कचरा।
गंदगी से संक्रमण फैलने की आशंका.....
जगह-जगह कचरा पात्रों के आसपास गंदगी अटी हुई हैं। जिनमें मच्छर और मक्खियां भिनभिनाती नजर आती हैं। साथ ही मौसमी बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा है। कचरे के ढेर दुर्गंध मार रहे हैं। इसके चलते लोगों का जीना भी दूभर हो रहा है।
नगरपालिका कचरा नहीं फैलाने के लिए लोगों को जागरूक करता हैं। साथ ही जुर्माना राशि वसूलने की भी कार्यवाही अमल में लाई जाती हैं।
नरसीलाल मीना, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका बांदीकुई

ग्रामीणों को मिलेगी आवागमन की सुविधा
गीजगढ़. ग्राम पंचायत पाटन के चैनपुरा, बूजोट गांव व बरवाड़ा की ढाणी के लोगों को आवागमन के लिए रास्ता नही होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
इसको लेकर ढाणीवासियों व कर्मचारी युवाओं ने अच्छी पहल की है। दीपावली की छुट्टी पर आए ढाणी में हुए आए दर्जनों सरकारी युवा कर्मचारियों ने रविवार को युवा एकता संगठन का परिचय देते हुए अपने खर्च पर ही रामस्वरूप मीणा बैंक मैनेजर व हरकेशके नेतृत्व व युवा संगठन की मेहनत, एकता से अस्थाई मोरम डलवा कर आम जनता के लिए रास्ता सुचारू किया। जिससे ढाणी वासियो व राहगीरों को आने जाने में राहत मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.