script

पानी के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

locationदौसाPublished: May 09, 2019 08:24:54 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

जलदाय विभाग की लापरवाही से पानी का संकट बना हुआ है।
 

water problem

पानी के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

मंडावर. पेयजल की समस्या को लेकर एक माह से परेशान वाल्मीकि समाज के लोगों ने मोहल्ले मेें पानी नहीं आने पर बुधवार को तहसील के मुख्य दरवाजे पर विरोध प्रदर्शन किया। वाल्मीकि समाज की महिलाओं ने बताया कि करीब 1 माह से पानी नहीं आ रहा है। लोगों का कहना है कि जलदाय विभाग के लाइनमैन व कनिष्ठ अभियंता की लापरवाही से पानी का संकट बना हुआ है । मंडावर कस्बे में जलदाय विभाग की लापरवाही से कस्बे के कपड़ा मार्केट, रामकृष्ण कॉलोनी, बस स्टैण्ड, गढ रोड, गांव मंडवार, हॉस्पिटल रोड में पानी का संकट बना हुआ है।
स्थानीय नरेन्द्र बंसल ने बताया कि जलदाय विभाग 48 घण्टे में पानी देने का दावा कर रहा है, लेकिन कई मोहल्लों में पांच-छह दिन में एक बार भी पानी नहीं आता है । हॉस्पिटल रोड पर शशिकांत जैन व स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी कई दिनों में आता है। कई बार तो बदबूदार गंदा पानी नलों से आता है। हॉस्पिटल रोड के निवासी गंदा बदबूदार पानी पीने को मजबूर है। गंदे पानी से बीमारी होने का खतरा व बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है।
इस बारे में कस्बे वासियों ने कनिष्ठ अभियंता महाराज सिंह गुर्जर को कई बार अवगत करा दिया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। विभाग के अधिकारियों का इस और कोई ध्यान नहीं है। उपखण्ड अधिकारी रतन लाल योगी ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता महाराज सिंह को कुछ दिनों पहले जमकर लताड़ लगाई, उसके बाद कुछ समय के लिए पानी सप्लाई ठीक आई, लेकिन अब फिर व्यवस्था लडखड़़ा गई है।


इनका कहना है

लोकसभा चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी लगने से 2 दिन पानी सेवा बाधित रहने से समस्या हो गई।
– कनिष्ठ अभियंता महाराज सिंह गुर्जर

पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

लालसोट. रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के भयपुर व सीतापुरा समेत कई गांव में पिछले कई दिनों से पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने बुधवार को प्रदर्शन कर रोष जताया । ग्रामीणों ने भयपुर सीतापुरा पेयजल योजना की टंकी पर प्रदर्शन किया एवं क्षेत्र में नियमित जलापूर्ति करने की मांग की। श्रीराम मीना समेत कई जनों ने बताया कि काली पाट्या,भयपुर, सीतापुरा गांव में पिछले पांच दिन से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है।इससे गर्मी के दौरान ग्रामीणों को बूंद बूंद पानी के लिए भटकना पड़ रहा है । ग्रामीणों ने बताया कि वे इस बारे में जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी दूरभाष पर अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। (नि.प्र.)

ट्रेंडिंग वीडियो