scriptपरीक्षा परिणाम कम रहने पर स्कूल पहुंचे लोग, गेट पर जड़ा ताला | People who reached school on less than the results of the examination, | Patrika News

परीक्षा परिणाम कम रहने पर स्कूल पहुंचे लोग, गेट पर जड़ा ताला

locationदौसाPublished: Jul 10, 2019 07:53:45 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

गण्डरावा स्कूल : किया प्रदर्शन

परीक्षा परिणाम कम रहने पर स्कूल पहुंचे लोग, गेट पर जड़ा ताला

परीक्षा परिणाम कम रहने पर स्कूल पहुंचे लोग, गेट पर जड़ा ताला

दौसा. सिकंदरा. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय गण्डरावा में बुधवार को बोर्ड परीक्षा परिणाम कम रहने से गुस्साए ग्रामीणों ने मुख्य द्वारा पर ताला जड़ दिया। इससे विद्यार्थी व शिक्षक करीब तीन घंटे तक स्कूल परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए। सूचना पर पहुंचे ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल बैरवा ने ग्रामीणों से समझाइश कर मुख्य द्वारा का ताला खुलवाया। इससे करीब तीन घंटे तक स्कूल में शिक्षण कार्य प्रभावित रहा। पूर्व सरपंच खेमराज मीना, बाबूलाल धाकड़, ख्यालीराम मीना सहित दर्जनों ग्रामीणों सुबह स्कूल खुलने से पहले ही मुख्य द्वार पर ताला लगाकर बैठ गए। इस दौरान शिक्षक व विद्यार्थी स्कूल परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए।

ग्रामीणों ने शिक्षकों व अधिकारियों के खिलाफ नारे लगाए। प्रधानाचार्य बीएल मीना ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल बैरवा मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाइश की। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गत वर्षों के बजाए इस वर्ष दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम बहुत कम रहा है। शिक्षकों की लापरवाही के कारण स्कूल का शैक्षिक वातावरण खराब हो गया। साथ ही ग्रामीणों ने स्कूल में पांच रिक्त पदों पर शिक्षक लगाने की मांग रखी।
बीईईओं ने जल्द ही उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर समस्या का निराकरण का आश्वासन दिया। इसके बाद करीब दस बजे स्कूल का ताला खुला। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है आने दिनों में शिक्षकों द्वारा लापरवाही करने पर स्कूल में फिर से ताला लगा दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी स्वंय प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।
दो युवकों को बंधक बनाकर छीनी कार


महुवा. कस्बे के मंडावर रोड स्थित पीली कोठी पर मंगलवार देर रात कार में सवार आधा दर्जन बदमाश कट्टा दिखा दो जनों को बंधक बनाकर कार छीनकर फरार हो गए। बाद में बदमाश उन्हें खेड़ली थाना इलाके के मन्या का बास गांव के समीप पटक गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी कराई, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया। बालाहेड़ा निवासी पीडि़त लोकेशकुमार मीणा ने बताया कि वह महुवा के ठेकड़ा गांव में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए आया हुआ था।

रात्रि करीब एक बजे के करीब वह अपने दोस्त विजय के साथ अपनी बहन को छोडऩे के लिए सारापाड़ा गांव चले गए। जहां से वह अपनी बहन को छोड़कर वापस महुवा की ओर आ रहे थे कि पीलीकोठी के समीप पीछे से आ रही कार में सवार बदमाशों ने उनकी कार के आगे अपनी कार लगाकर रुकवाकर रास्ता पूछा। दोनों को कार में अकेला पाकर कार में से चार बदमाश उतरे। जिन्होंने कट्टा तान गाड़ी के शीशे खोलने के कहा। जबरदस्ती करने पर युवकों ने कार के शीशे खोल दिया। इस पर बदमाश अंदर बैठ गए और दोनों को पीछे वाली सीट पर पटक दिया। जहां उनकी शर्ट खोलकर उनके हाथ बांध दिए और आंखों पर भी पट्टी बांध दी।

इस दौरान मारपीट कर दोनों की जेबों से एटीएम भी निकाल लिए। उन्होंने बताया कि इस दौरान दो अन्य लोग आगे-आगे दूसरी कार में चल रहे थे। पीडि़त ने बदमाश वे सभी लोग मेवाती भाषा बोल रहे थे। बाद में बदमाश उन दोनों को अलवर जिले के खेड़ली थाना क्षेत्र के मन्या का बास गांव के समीप खेतों में पटक कर फरार हो गए। युवकों ने जैसे-तैसे अपने हाथ पर खोलकर पास ही के घरों में जाकर मोबाइल से कंट्रोल रूम व परिजनों को घटना की जानकारी दी। इस पर खेड़ली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्षेत्र में नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाशों का पता नहीं लग पाया। घटना को लेकर महुवा पुलिस उपाधीक्षक शंकर लाल मीणा ने कस्बे सहित रसीदपुर चौकी से सीसीटीवी फुटेज निकालकर उप निरीक्षक महावीर के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की तलाश में रवाना किया है।
परीक्षा परिणाम कम रहने पर स्कूल पहुंचे लोग, गेट पर जड़ा ताला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो