scriptऋण नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन | Performed on non-credit | Patrika News

ऋण नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

locationदौसाPublished: Sep 23, 2018 03:13:46 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

ग्राम सेवा सहकारी समिति गण्डरावा
 

Performed on non-credit

ऋण नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

सिकंदरा. ग्राम सेवा सहकारी समिति गण्डरावा में ऋण नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने प्रदर्शन किया। किसानों ने मनमर्जी करने का आरोप लगाया है। पूर्व सरपंच खेमराज मीना, रामरतन मीना, रमेशचंद मीना, रामफूल मीना, मुकेश मीना ने बताया कि दर्जनों किसान समिति पहुंचे। किसानों का आरोप था कि सीएम की गौरव यात्रा कार्यक्रम से पूर्व कुछ किसानों के खाते में पांच से दस हजार रुपए डाले थे। इसके बाद किसी भी किसान के खाते में ऋण का पैसा नहीं डाला। मनमर्जी कर जिन किसानों को पचास हजार का ऋण मिलना चाहिए, उन किसानों को पांच से दस हजार का ऋण देकर खानापूर्ति कर रहे हैं। व्यवस्थापक राजाराम गुर्जर ने बताया कि प्रति बीघा भूमि के हिसाब से नियमानुसार ऋण वितरण किया जा रहा है। आरोप निराधार हैं।
तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
नांगल राजावतान . उपखण्ड मुख्यालय पर तहसीलदार राजेन्द्रप्रसाद को ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर पालुन्दा व नयावास पंचायत को नांगल राजावतान तहसील में मिलाने की मांग है। ग्रामीण रामप्रसाद मीना, प्रभुदयाल मीना आदि ने बताया कि दोनों ग्राम पंचायतों से रामगढ़ पचवारा तहसील की दूरी करीब 20 किलोमीटर पड़ती है। जबकि नांगल राजावतान तहसील की दूरी करीब तीन किलोमीटर ही है। इसके चलते लोगों को रामगढ़ पचवारा जाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से जल्द ही सरकार से दोनों पंचायतों को नांगल राजावतान तहसील में मिलाने की मांग की है। इस मौके पर रामअवतार मीना, मोहनलाल मीना, पप्पूलाल, चन्द्रमोहन सैन, फैलीराम मीना, राजेन्द्र बैरवा आदि मौजूद थे।
फसल खराबे का सर्वे करने की मांग
लालसोट. मंडावरी ग्राम सेवा सहकारी समिति केेे अध्यक्ष रामकेश मीना ने जिला कलक्टर को ज्ञापन भेज कर मंडावरी, खेडला खुर्द, किशोरपुरा पटवार सर्किल के गांवों मेें कीड़ों व अन्य कारणों से खरीब की फसल मेेंं हुए नुकसान के सर्वे की मांग की है। ज्ञापन में कहा है कि मंडावरी, खेडला खुर्द, किशोरपुरा पटवार सर्किल के गांवों मेें कीड़ों व अन्य कारणों से हजारों बीघा क्षेत्र में फसल चौपट हो गई है ,जिसका प्रशासन शीघ्र ही सर्वे कराते हुए बीमा कंपनी के माध्यम से मुआवजा दिलाया जाए।(नि.प्र.)
पदस्थापन की मांग
दौसा ग्रामीण. राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती-2018 लेवल-2 में चयन होने पर डीईओ प्रारम्भिक से एडिशनल अंग्रेजी को काउंसलिंग में शामिल कर पदस्थापन की मांग है। प्राथिया ने बताया कि इस भर्ती में उसका चयन कर गैर अनुसूचित क्षेत्र दौसा के लिए चयन कर दस्तावेज जांच किए है। निदेशालय बीकानेर की ओर से भी एडिशनल को पात्र माना गया है। ऐसे में उसे काउंसलिंग में शामिल करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो