Video: राशन सामग्री नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

Pawan Singh Gurjar

Publish: Sep, 16 2017 08:40:57 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
Video: राशन सामग्री नहीं मिलने पर किया प्रदर्शन

देवरी गांव में राशन सामग्री नहीं मिलने पर दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।

देवरी (सिकंदरा). देवरी गांव में राशन सामग्री नहीं मिलने पर दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। ग्रामीणों ने हाथों में राशन कार्ड दिखाते हुए डीलर के खिलाफ नारे लगाए। ग्रामीण उमराव गुर्जर, जगदीश, रामभरोसी, मुरारीलाल शर्मा आदि ने बताया कि राशन डीलर ने गेहंू, केरोसिन, चीनी कई माह से वितरित नहीं की। सामग्री नहीं मिलने की बात कहकर डीलर पल्ला झाड़ लेता है। ग्रामीणों ने डीलर पर राशन सामग्री की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने इसकी जिला कलक्टर से शिकायत कर जांच की मांग की। वहीं डीलर हरिसिंह ने बताया कि गेहूं व तेल का गोदाम से उठाव नहीं किया है। इस कारण वितरण नहीं किया।

 

गंदगी का आलम

लवाण. कस्बे के बाजार में नालिया अवरुद्ध होने से दूषित पानी सड़क पर फैल रहा है, वहीं जगह-जगह कचरे का ढेर लगने से मुख्य बाजार में निकलना मुश्किल हो रहा है। बनवारी लाल जायसवाल व घनश्याम ने बताया कि नियमित सफाईके अभाव में लग कचरे के ढेर में आवारा पशु विचरण करते रहते हैं, वहीं गंदगी से उठती सड़ांध के कारण बाजार से गुजरना मुश्किल हो रहा है।

उन्होंन बताया कि गंदगी की समस्या के बारे में पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बावजूद ध्यान नहीं दिया रहा है। इससे लोगो मे रोष व्याप्त है। ग्राम पंचायत सचिव रामअवतार मीणा व सरपंच गुधना देवी ने बताया कि सफाई के लिए व्यापार मण्डल को नोटिस जारी कर दिया है। बाजार की सफाई व्यापार मण्डल नहीं करवाता है तो वह ग्राम पंचायत को लिख कर दे। पंचायत अपने स्तर पर सफाई कराने को तैयार है।

 

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन


बांदीकुई. अरावली पब्लिक स्कूल बडिय़ाल खुर्द के कई खिलाडिय़ों का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ। प्रधानाचार्य अमरेन्द्रकुमार सुमन ने बताया कि बास्केटबाल, कबड्डी एवं जूड़ो प्रतियोगिता में खिलाड़ी विजेता रहे। बास्केटबॉल में पंकज माल, राजेश कुमार दडग़स, रीतिन कुंतल, टीकमसिंह व खुशीराम, बैडमिंटन में केशव कुशवाह, द्रोण जायसवाल, कबड्डी में रोहित राजपूत, अभिषेक राजपूत, जुड़ो में अजयसिंह गुर्जर, क्रिकेट में रुद्र जायसवाल, रितिक राजावत, सचिन प्रकाश का राज्य स्तर के लिए चयन हुआ। विद्यालय प्रधानाचार्य ने खिलाडिय़ों को सम्मानित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned