scriptPledge to educate daughters | बेटियों को शिक्षित बनाने की शपथ दिलाई | Patrika News

बेटियों को शिक्षित बनाने की शपथ दिलाई

मंत्री ममता भूपेश ने किया कक्षा-कक्षों का लोकार्पण

दौसा

Published: January 10, 2022 10:03:47 am

दौसा. सिकंदरा तहसील मुख्यालय के गांव कैलाई में प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने रमसा योजना के अंतर्गत 24 लाख रुपए की लागत से बने तीन कक्षा कक्ष व बारामदा का लोकार्पण किया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कैलाई मे भूपेश ने कहा कि गांवो में विकास की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
मंत्री ने शिक्षा का महत्त्व बताते हुए वहां उपस्थित जनसमुदाय को बेटियों को शिक्षित बनाने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि शिक्षा वह धन है जिसे कोई छीन नहीं सकता। राजस्थान सरकार बेटियों और महिलाओं के अधिकारों और उत्थान के लिए संवेदनशील और सजग है। कैलाई में पशु उस स्वास्थ्य केंद्र खोलने व सड़क निर्माण करने की घोषणा की।
अध्यक्षता जिला प्रमुख हीरालाल सैनी दौसा ने की7 विशिष्ट अतिथि सिकंदरा प्रधान सुल्तान बैरवा, कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड़, लटूरमल सैनी , कैलाई सरपंच श्रवण सूबेदार, कमल कैलाई, पंचायत समिति सदस्य रामोतार कसाना, सियाराम दुब्बी, निर्मल कसाना , पंचायत समिति सदस्य अमरङ्क्षसह मीणा, सरिया सैनी, राधामोहन शर्मा मूलचंद गुर्जर, प्रधानाचार्य राम अवतार बैरवा सही अन्य लोग मौजूद थे। मंच संचालन चतुर्भुज ङ्क्षसह राजावत ने किया।
बेटियों को शिक्षित बनाने की शपथ दिलाई
दौसा. कैलाई गाव विद्यालय में कक्षों का लोकार्पण करते मंत्री ममता भूपेश।
कक्षा- कक्ष बनवाने की घोषणा
गीजगढ़. ग्राम पंचायत जयङ्क्षसहपुरा में विद्यालय के कक्षा -कक्ष लोकार्पण कार्यक्रम में गांव के दो भामाशाहों ने भूमि व एक भामाशाह ने विद्यालय कक्षा कक्ष बनाने की घोषणा की।आरएएस केदार प्रसाद ने बताया कि विद्यालय में विकास कार्य के लिए भूमि की कमी को देखते हुए गांव के भरतलाल व रामावतार मीना ने 11 बिस्वा भूमि विद्यालय के लिए दान में दी। गांव के भामाशाह आशाराम मीना ने अपनी स्वर्गीय धर्मपत्नी की स्मृति में विद्यालय के लिए एक कमरा बनाने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि शनिवार को लोकार्पण समारोह में मंत्री ममता भूपेश ने भी विद्यालय में दो कमरे बनवाने की घोषणा की थी।
कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराएं अधिकारी
महुवा. विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने नगर पालिका सभागार में सभी विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की कोरोना महामारी से बचाव और तीसरी लहर की आवश्यक तैयारियों के लिए समीक्षा की। इस दौरान उपखंड अधिकारी विनोद मीणा ने कहा कि सभी विभागों को सामंजस्य बनाकर चलने की आवश्यकता है। विधायक ने कहा कि जिस प्रकार से कोरोनावायरस की पहली और दूसरी लहर में विधानसभा क्षेत्र के समस्त कर्मचारियों अधिकारियों द्वारा कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना महामारी की लड़ाई में साथ दिया, उसी प्रकार से इस तीसरी लहर से भी बचने की आवश्यकता है। कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना कराई जाए ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.