scriptपुलिस ने निजी वाहनों को जब्त कर लगाया जुर्माना | Police seized private vehicles and fined | Patrika News

पुलिस ने निजी वाहनों को जब्त कर लगाया जुर्माना

locationदौसाPublished: May 04, 2021 01:02:33 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

जिलेभर पुलिस ने तेज किया चालान अभियान

पुलिस ने निजी वाहनों को जब्त कर लगाया जुर्माना

इधर पुलिस,उधर लापरवाह लोगों की भीड़…दौसा जिला मुख्यालय पर सोमवार को कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराने के लिए एसपी,एएसपी सहित भारी पुलिस जाप्ता सड़कों पर निकला, लेकिन लापरवाह लोग पुलिस को देखकर गलियों में से निकलते नजर आए। शहर के लालसोट रोड पर एक और जहां पुलिस खड़ी दिखाई दे रही है वही सामने लापरवाह लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।

दौसा. जिला मुख्यालय, उपखण्ड मुख्यालय एवं ग्रामीण कस्बों में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत पुलिस का रवैया भी सख्त दिखाई दिया। पुलिस ने जिला मुख्यालय पर गांधी तिराहा, लालसोट रोड, सोमनाथ सर्किल, गुप्तेश्वर रोड सर्किल, सैंथल मोड़, नागौरी पुलिया आदि स्थानों पर पुलिस की नाकाबंदी नजर लगी हुई थी। पुलिस ने दोपहिया व चौपहिया वाहनों के जमकर चालान किए। कई वाहन चालक पुलिस से बचने के लिए गलियों एवं अन्य रास्तों से गुजरते नजर आए। वहीं ग्रामीण इलाकों में भी पुलिस ने सख्ताई बरती। कई वाहनों के टायरों की हवा भी निकाली गई।
गलियां हुईं आबाद: पुलिस की सख्ती मुख्य बाजारों तक नजर आई। ऐसे में गलियों में यातयात भार बढ़ गया। मुख्य बाजारों से जुड़ी सभी गलियों में सुबह वाहनों की रेलमपेल मच गई।
भारी पड़ा घूमना
खेड़ला. इलाके के गांवों में सलेमपुर थाना पुलिस ने गश्त कर अनावश्यक घूम रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। वाहन चालकों के चालान किए गए। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने जाप्ते के साथ गांवों का दौरा कर नियमों की पालना करने की हिदायत दी। इस दौरान 36 चालान काटे गए तथा तीन वाहनों को जब्त किया। पुलिस उपाधीक्षक हवासिंह ने भी दौरा कर जायजा लिया। वहीं बाजारों में दोपहर को सन्नाटा पसरा रहा।
90 लोगों के मास्क के चालान, 30 वाहन जब्त
सिकंदरा . राज्य सरकार की ओर से जारी की गई कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए थाना पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। थाना प्रभारी राजपाल यादव की मौजूदगी में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क वाले लोगों के चालान किए, वहीं दुपहिया व चौपहिया वाहनों पर एमवी एक्ट में कार्रवाई की है। थाने के सामने सिकंदरा बांदीकुई मार्ग पर यह कार्रवाई की गई है। कार्रवाई को लेकर वाहन चालक बायपास लिंक रास्तों से वाहनों को निकालते नजर आए। थाना प्रभारी राजपाल यादव ने बताया कि गाइडलाइन की पालना के लिए अभियान चलाकर 90 बिना मास्क के घूम रहे लोगों के प्रति व्यक्ति 200 रुपए का चालान किया, वहीं 30 दुपहिया व चार पहिया वाहनों को यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जब्त किया है। उन्होंने बताया कि बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
रोड पर बिना वजह घूम रहे 11 जनों को किया क्वारंटीन
लालसोट . प्रदेश में जारी महामारी रेड अलर्ट अनुशासन पखवाड़ा के तहत पुलिस प्रशासन ने रोड पर बिना वजह घूम रहे लोगों की धरपकड़ का अभियान चलाया। थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने रोड पर बिना वजह घूम रहे 11 जनों को पकड़कर उन्हें सावित्रीबाई फुले छात्रावास में बनाए गए आइसोलेशन केंद्र में भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत इस तरह की कार्रवाई आगे भी नियमित रूप से जारी रहेगी और सुबह 11 बजे बाद रोड पर बिना आवश्यक काम बेवजह घूमने वालों को पकड़कर आइसोलेशन केंद्र में भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो