नाकों पर तैनात रहे पुलिसकर्मी, वाहनों का नहीं होने दिया संचालन

- लॉकडाउन का पांचवां दिन

दौसा. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बाहर आने के लिए लॉकडाउन के पांचवें दिन गुरुवार को भी जिलेभर में दुकानों पर ताले लटके रहे तो सडक़ों व गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। जरुरतमंद लोग ही बाइकों पर आवागमन कर रहे थे। शहर में प्रवेश करने वाले सभी सडक़ मार्गों के नाकों पर पुलिसकर्मी तैनात देखे गए।
जिला मुख्यालय के गांधी तिराहा, सैंथल मोड़, गुप्तेश्वर सर्किल पुलिस कंट्रोल रूम के सामने, सोमनाथ चौराहा आदि नाकों पर पुलिस बेरिकेड्स लगा कर शहर के अन्दर आने वाले लोगों को रोक रही थी। वहीं जिन लोगों को शहर में आना जरूरी था उन लोगों से पुलिस पूछताछ कर उचित कारण होने पर ही शहर में प्रवेश दे रही थी।

गलियों के द्वार पर भी पुलिस तैनात
शहर में लालसोट रोड, आगरा रोड व जयपुर रोड पर जिन गलियों में लोगों का आवागमन अधिक होता है, गुरुवार को उन गलियों के मुहानों पर पुलिसकर्मी तैनात कर रखे हैं। पुलिसकर्मी लोगों को गलियों से बाहर नहीं आने दे रहे थे। इधर पुलिस गाडिय़ों से भी लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की ही हिदायत दे रही थी।

वाहनों के देखे कागजात
पुलिस शहर में आने वाले लोगों के वाहनों के कागजात देख रही थी। जिन लोगों के पास शहर में आने का उचित कारण एवं वाहनों के कागजात नहीं मिल रहे हैं, पुलिस उन वाहनों के चालान काट रही है। वहीं कई वाहनों को पुलिस ने जब्त भी किया।

सामूहिक विवाह सम्मेलन स्थगित
लालसोट. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए देश भर में 14 अप्रेल तक लॉकडाउन के चलते आगामी 2 अप्रेल को रामनवमी के मौके पर उपखण्ड के खुर्रा गांव स्थित बीजासणी माता मंदिर पर सर्वसमाज कल्याण सामाजिक कल्याण सेवा संस्थान की ओर से आयोजित होने वाले तृतीय सामूहिक विवाह सम्म्मेलन को स्थगित कर दिया है। संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष देशराज बड़ोदिया ने बताया कि सम्मेलन में अब तक 82 जोड़ों का पंजीयन किया जा चुका है, लेकिन लॉकडाउन के चलते अब इसे स्थगित किया गया है। (नि.प्र)

Corona virus
Rajendra Jain Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned