script

16 को रवाना होंगे मतदान दल

locationदौसाPublished: Jan 14, 2020 11:35:14 am

Submitted by:

Rajendra Jain

Polling parties will leave on 16th – बसवा पंचायत समिति क्षेत्र में 17 को मतदान

16 को रवाना होंगे मतदान दल

16 को रवाना होंगे मतदान दल

दौसा. पंचायत समिति क्षेत्र बसवा में 17 जनवरी को सरपंच एवं वार्ड पंचों तथा 18 जनवरी को उपसरपंच के चुनाव होंगे। इसके लिए मतदान दल 16 जनवरी को जिला मुख्यालय स्थित पं. नवलकिशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दौसा से अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने प्रभारी अधिकारी रूटचार्ट प्रकोष्ठ व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी बसवा को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित की गई चैक पोस्टों पर 16 जनवरी सुबह 8 बजे कार्य शुरू कर समस्त मतदान दलों के वाहन गुजरने तक काम करें। इसकी सूचना चुनाव नियंत्रण कक्ष को दी जाएगी। चुनाव सम्पादित करवाकर मतदान दल 18 जनवरी को वापस महाविद्यालय लौटेंगे।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार मीना ने निर्देश दिए कि प्रत्येक चैक पोस्ट पर चुनाव चैक पोस्ट लिखा हुआ बोर्ड इस तरह लगाएं कि मतदान दलों के वाहन चालक को दूर से ही नजर आ जाए। रात के समय प्रकाश, पेयजल की व्यवस्था रखी जाए एवं मतदान दल का वाहन चैक पोस्ट पर रूकने पर वाहन प्रभारी से भरा हुए चैक पोस्ट टोकन प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी को पंचायत समिति बसवा के सरपंंच एवं वार्ड पंच चुनाव के लिए निर्धारित चैक पोस्टों पर नियुक्त कार्मिक एवं गाइड उपलब्ध होने की सूचना मय डाक भिजवा दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि मतदान दलों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने के लिए सभी गाइड टोल प्लाजा पीचूपाड़ा कला चैक पोस्ट पर उपलब्ध रहेंगे।
उपसरपंच निर्वाचन के लिए कार्यक्रम तय
पंचायत चुनाव में वार्ड पंच की घोषणा के बाद उप सरपंच के निर्वाचन के लिए नवनिर्वाचित पंचों और सरपंच की बैठक आयोजित की जाएगी। इसके लिए बैठक का समय व स्थान निर्धारित करने वाला नोटिस मतदान से कम से कम दो घंटे पूर्व चस्पा किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि नोटिस पंचायत कार्यालय के नोटिस बोर्ड अथवा किसी सहज दृश्य स्थान पर लगाया जाएगा। उप सरपंच के चुनाव प्रथम चरण के लिए 18 जनवरी को होंगे। नोटिस सुबह 9 बजे से पहले जारी किया जाएगा और बैठक सुबह दस बजे आयोजित की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र व प्रस्तावों के प्रस्तुतिकरण का समय सुबह 11 बजे तक रहेगा और नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा सुबह 11.30 बजे तक की जाएगी। चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना और चुनाव चिह्नों का आवंटन कार्य सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया जाएगा। मतदान दोपहर 12 से 1 बजे के बीच कराया जाएगा। इसके पश्चात मतगणना करवाकर परिणाम की घोषणा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो