scriptVideo: बिजली वितरण श्रमिक संघ ने सांकेतिक धरना दिया | Power Distribution Workers Association | Patrika News

Video: बिजली वितरण श्रमिक संघ ने सांकेतिक धरना दिया

locationदौसाPublished: Feb 21, 2018 09:31:00 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

26 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

bijli workers
दौसा. जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ की ओर से विद्युत सब स्टेशनों को ठेके पर देने के विरोध में जिला महामंत्री हेतराम मीना के नेतृत्व में डिस्कॉम के एमडी के नाम अधीक्षण अभियंता को 26 सूत्री ज्ञापन सौंप सांकेतिक धरना दिया गया। भारतीय मजदूर संघ जिलाध्यक्ष व विद्युत वितरण श्रमिक संघ के संरक्षक उमेशकुमार शर्मा ने बताया कि दौसा के 114 सहित प्रदेश के 1603 जीएसएस को ठेके पर देने के लिए निविदा आंमत्रित की गई है। इससे 5 हजार कार्मिकों की कमी होगी।

ऐसे में जीएसएस को ठेके पर देने की कार्रवाई को रोकने, आईटीआई होल्डर की ग्रेड पे 2400 करने, सातवें वेतनमान का लाभ जनवरी 2016 से देने सहित अन्य मांग की गई है। यदि मांगों पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूरी में उग्र आन्दोलन पर उतारू होना पडेगा। इस मौके पर संघ मंत्री सुरेशप्रकाश शर्मा, श्रमिक संघ प्रदेश मंत्री कैलाश चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भरतलाल मीना, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गुर्जर, कोषाध्यक्ष महेशकुमार शर्मा, बांदीकुई तहसील अध्यक्ष महेन्द्रसिंह पोसवाल, संगठन मंत्री ललितकुमार गुर्जर आदि मौजूद थे।
काली पट्टी बांधकर बनाया काला दिवस


दौसा. केन्द्र सरकार की ओर से पेश किए गए बजट में श्रमिकों के लिए कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाने पर भारतीय मजदूर संघ की ओर से मंगलवार को काला दिवस के रूप में मनाया गया। जिलाध्यक्ष उमेशकुमार शर्मा ने बताया कि जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ में जिला महामंत्री हेतराम मीना, राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन में मंत्री चन्द्रप्रकाश पारीक, कृषि उपज मण्डी मजदूर संघ में जिलाध्यक्ष कालूराम मीना, फुटकर सब्जी विके्रता संघ में महामंत्री राजू सैनी के नेतृत्व में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।
उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन एवं 26-27 फरवरी को भारतीय श्रम सम्मेलन का बहिष्कार किया जाएगा। जिला संरक्षक कालूराम मीना ने आंगनबाड़ी कार्यकताआ का मानदेय 18 हजार करने, असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा देने एवं ईपीएफ पेंशन एक हजार से बढ़ाकर 5 हजार रुपए करने की मांग की है।