धरना देकर व्यापारियों ने जताया विरोध

धरना देकर व्यापारियों ने जताया विरोध

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Sep, 02 2018 09:26:13 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

बांदीकुई. राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के आह्वान पर मण्डी दूसरे दिन रविवार को भी बंद रही। व्यापार मण्डल पदाधिकारी एवं व्यापारियों ने कृषि उपज मण्डी कार्यालय के बाहर धरना देकर मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाकर विरोध जताया। व्यापार मण्डल अध्यक्ष भगवानसहाय चौधरी बताया कि आड़त के ढाई फीसदी समर्थन मूल्य पर कृषि जिंसों की खरीद आड़तियों द्वारा करने, ईनाम परियोजना को बंद करने, वायदा व्यापार से कृषि जिंसों हटाने की मांग लम्बे समय से चली आ रही है, लेकिन सरकार का इन मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं हैं। ऐसे में प्रदेश की सभी मण्डियों में काम बंद करने पर उतारू होना पड़ा है।

 

 

इस दौरान मण्डी बंद रहने के कारण किसानों को भी खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस मौके पर महामंत्री राजेन्द्र विजय , अशोक अग्रवाल, विजय जैन, सुशील विजय, चिम्मन तांबी, सुभाष अग्रवाल, राकेश झालानी सुरेन्द्र चौधरी, मुकेश शर्मा, बंटी चौधरी एवं जगदीश केशापुरा सहित दर्जनों व्यापारियों ने सरकार क ी नीतियों का विरोध किया। आड़त के ढाई फीसदी समर्थन मूल्य पर कृषि जिंसों की खरीद आड़तियों द्वारा करने, ईनाम परियोजना को बंद करने, वायदा व्यापार से कृषि जिंसों हटाने की मांग लम्बे समय से चली आ रही है, लेकिन सरकार का इन मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं हैं। ऐसे में प्रदेश की सभी मण्डियों में काम बंद करने पर उतारू होना पड़ा है।

 

भाजयुमो की ओर से किया गया पौधरोपण


आभानेरी. भाजयुमो की ओर से राजकीय विद्यालय व सार्वजनिक स्थलों पर रविवार को पौधरोपण किया गया। युवा नेता पंकज इंदौरिया ने कहा कि पौधे सुरक्षित जीवन के लिए आवश्यक है। क्योंकि पौधे बढ़ते प्रदूषण को रोकने के साथ ही छाया-फल एवं ऑक्सीजन देते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाकर सारसंभाल की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। ेइस मौके पर भवानीशंकर बाजारी, दीपक व्यास, अंकुश बोहरा, नवनीत मिश्रा, मनोज शर्मा, मनीष गुप्ता, पवन प्रजापत, निखिल शर्मा, द्वारकाप्रसाद प्रजापत, रमाकांश शर्मा ने भी अशोक, शीशम, नीम एवं अन्य फलदार व फूलदार पौधे लगाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned