मांगों को लेकर डाककर्मियों ने जताया विरोध

तीसरे दिन भी जारी रही ग्रामीण डाककर्मियों हड़ताल

By: gaurav khandelwal

Published: 24 May 2018, 09:00 PM IST

बांदीकुई. अखिल भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ की ओर से जारी हड़ताल तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। रेलवे कॉलोनी स्थित डाकघर के बाहर डाककर्मियों ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। डाककर्मियों ने बताया कि डाककर्मी लम्बे समय से स्थाईकरण एवं सातवें वेतन आयोग में शामिल कर जनवरी 2016 से लाभ दिए जाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन सरकारा की ओर से झूंठे आश्वासन देकर शांत कर दिया जाता है। अल्पवेतन भोगी डाककर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

 

सरकार ग्रामीण डाककर्मियों के साथ अन्याय कर रही है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मांगे नहीं माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। ग्रामीण डाककर्मियों के हड़ताल पर रहने के कारण डाकों का वितरण कार्य भी बाधित होने लगा है। इस मौके पर डाककर्मी मानसिंह प्रजापत, हर्षवर्धन शर्मा, बाबूलाल शर्मा, छोटेलाल महावर, प्यारेलाल बैरवा, हंसराज शेरावत, जगदीश शर्मा, पुरुषोत्तम विजय एवं अशोक शर्मा सहित अन्य डाकर्मियों ने भी मांगों को लेकर विरोध जताया।

 

 

 

 

सडक़ निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग


बांदीकुई. ग्राम भावंता के ग्रामीणों ने गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी चिम्मनलाल मीणा को ज्ञापन सौंपकर एसएफसी मद से स्वीकृत सीसी सडक़ के कार्य को अवरुद्ध करने एवं आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाए जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत मद में कोलवा रोड से रमेशनाथ की ढाणी तक दो सौ मीटर सीसी सडक़ का निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ था। यह आम रास्ता करीब 30 फिट चौड़ा है, लेकिन कुछ लोगों ने पत्थर डालकर अतिक्रमण कर रखा है। निर्माण कार्य शुरू करने पर कुछ लोगों ने विरोध कर बंद कर दिया। उन्होंने मामले की जांच कर शीघ्र कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

 

 

प्रधानाचार्य का तबादला होने पर जताया विरोध, ग्रामीणों ने सौंपा एसडीओ को ज्ञापन

बांदीकुई. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुढ़ाकटला प्रधानाचार्य का स्थानान्तरण होने के विरोध में पंचायत समिति सदस्य दौलतराम मीणा ने नेतृत्व में ग्रामीणों ने गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल मीना को ज्ञापन सौंप तबादला निरस्त किए जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि 20 मई को जारी स्थानान्तरण सूची में प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र प्रसाद का तबादला अन्यत्र कर उनके स्थान पर बृजबिहारी वर्मा लगाया गया है।

 

ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र प्रसाद की सेवानिवृति में मात्र छह माह शेष बचे हैं। उन्होंने विद्यालय में शैक्षिक, सह शैक्षिक वं भौतिक क्षेत्र में निरंतर विकास कराया है। ऐसी स्थिति में यदि तबादला निरस्त नहीं किया गया तो आमजन को साथ लेकर आन्दोलन पर उतारू होना पड़ेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में छोटेलाल मीना, किशनलाल, रामधन, हजारी लाल व किशोरी लाल मौजूद थे।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned