जनता कफ्र्यू ... घरों में दुबके रहे लोग

- मार्ग सीज होने से पसरा रहा सन्नाटा
- पुलिस ने सख्ती बरत अनावश्यक आए लोगों पर की कार्रवाई

By: Rajendra Jain

Published: 30 Mar 2020, 02:24 PM IST

बांदीकुई. शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में रविवार को जनता का कफ्र्यू पूरी तरह सफल रहा। बाजार में मात्र दवाओं की दुकानें ही खुली नजर आई। इसके अलावा पूरी तरह लोगों की आवाजाही नहीं होने से सन्नाटा पसरा रहा। जो लोग अनावश्यक दुपहिया वाहन लेकर बाजार में गए।

उन लोगों को पुलिस ने कठोरता दिखाते हुए वापस भेज दिया।
कई जगह लोगों को मुर्गा बना दिया तो कहीं दण्ड बैठक लगवाई। आवागमन पूरी तरह बंद होने से लोग दिनभर घरों में दुबके रहे। थाना प्रभारी राजेन्द्र मीणा के नेतृत्व में जवानों ने गश्त की। जगह-जगह पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।
उधर उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा, पुलिस वृत्ताधिकारी संजयसिंह चम्पावत व नगरपालिका ईओ डॉ.बनवारीलाल ने मय जाप्ते के धौली गमुटी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच दुकानों को बंद कराया। अतिरिक्त पुलिस अघीक्षक अनिल चौहान ने भी बांदीकुई पहुंच वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
नगरपालिका के सफाईकर्मी भी अपनी निर्धारित कोड पाशाक पहनकर हाथों में लाठियां लेकर जनता कफ्र्यू की पालना कराते नजर आए।

क्षेत्र में किसी को भी नहीं सोने दिया जाएगा भूखा..
-सौ मन आटा एवं 51 हजार रुपए का दिया सहयोग
बांदीकुई. पंचायत समिति बैजूपाड़ा क्षेत्र के अधीन आने वाले आस-पास के गांवों में किसी भी व्यक्ति को भूखे नहीं सोने दिया जाएगा। इसके लिए जरुरतमंद लोगों को राशन सामग्री वितरित की जा रही है। यह कहना है भामाशाह केदारप्रसाद मीणा का। उन्होंने बताया कि प्रशासन को सौ मण आटा एवं 51हजार रुपए की आर्थिक सहयोग मुहैया कराया गया है।
इसके अलावा ढिगारियाभीम, ढिगारियाकपूर, बैजूपाड़ा, लोटवाड़ा एवं आस-पास के गांवों में यदि कोई जरुरमंद है या फिर गाडिय़ा लुहार जैसे लोग है। उन लोगों को वे स्वयं के स्तर पर राशन सामग्री के पैकेट वितरित कर रहे हैं। इसमें आटा, दाल, नमक, हल्दी एवं मिर्च के पैकेट बनाकर कार्यकर्ताओं द्वारा बंटवाए जा रहे हैं। लायंस क्लब बांदीकुई कोहिनूर की ओर से कोरोना वायरस को देखते हुए जरुरतमंदों को के लिए आटे के सौ कट्टे उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा को मुहैया कराए गए।
क्लब अध्यक्ष आयुषी विजय ने यह जानकारी दी। महात्मा ज्योतिबा फुले सेवा समिति की ओर से पंचायत गोलाड़ा क्षेत्र में व आभानेरी में पंचायत शिक्षा अधिकारी विशम्भरदयाल मीणा ने जरुरतमंदों को राशन सामग्री मुहैया कराई।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned