scriptजनअनुशासन कर्फ्यू: बंद रहे बाजार, पसरा सन्नाटा | Public Discipline Curfew: Markets remain closed, silence spread | Patrika News

जनअनुशासन कर्फ्यू: बंद रहे बाजार, पसरा सन्नाटा

locationदौसाPublished: Jan 16, 2022 06:31:06 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Public Discipline Curfew: Markets remain closed, silence spread- आमजन ने बरती सतर्कता

जनअनुशासन कर्फ्यू: बंद रहे बाजार, पसरा सन्नाटा

जनअनुशासन कर्फ्यू: बंद रहे बाजार, पसरा सन्नाटा

दौसा . कोरोना की तीसरी लहर में रविवार को पहला वीकेंड कफ्र्यू रहा। इसका व्यापक असर देखने को मिला। जिला मुख्यालय पर अधिकतर बाजार बंद रहे। मुख्य सड़कों पर भी चहल-पहल नाममात्र की ही देखी गई। खास बात यह है कि पुलिस-प्रशासन का रुख सख्त नजर नहीं आया। इसके बावजूद आमजन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की पहल का साथ दिया। अधिकतर लोगों ने एक दिन का ही कफ्र्यू होने के कारण पालना करना ठीक समझा।
Public Discipline Curfew: Markets remain closed, silence spread


दौसा शहर में सुबह व्यापारियों ने कफ्र्यू की पालना करते हुए दुकानें नहीं खोली। कई जगह व्यापारी माहौल देखने भी पहुंचे, लेकिन सुबह पुलिस की गश्त देखकर वापस चले गए। इसके बाद दिनभर लोगों ने अवकाश का आनंद घर पर ही लिया। शहर की मुख्य सड़कों पर भी पुलिस की तैनाती नजर नहीं आई। यातायात भी सामान्य रूप से चालू रहा, लेकिन बाजारों में लोगों के नहीं आने से भीड़-भाड़ नहीं रही। हालांकि अधिकतर सड़कों पर घूम रहे लोगों को रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं दिखा।

शहर के नया कटला, मानगंज, मंडी रोड, सुंदरदास मार्ग, सैंथल मोड़, पुराना शहर, आगरा रोड, सोमनाथ सर्किल खादी भंडार रोड, कपड़ा मार्केट, स्टेशन रोड सहित अन्य बाजारों में आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़कर अधिकतर दुकान बंद रही।

उल्लेखनीय है कि कफ्र्यू के दौरान राज्य सरकार ने दूध, फल-सब्जी, मेडिकल स्टोर्स, निरंतर चलने वाली फैक्ट्रियां, विवाह समारोह, आपातकालीन सेवाओं के कार्यालय, चिकित्सा संस्थान, बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन से आने वाले यात्री, माल परिवहन के वाहन के अलावा ऐसे खाद्य पदार्थों की दुकान जिनका माल खराब होने की संभावना रहती है उनको खोलने की स्वीकृति दी थी। वहीं आमजन से कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए नगर परिषद की ओर से शहर में ऑटो से मुनादी की गई।
Public Discipline Curfew: Markets remain closed, silence spread

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो