पुलिया निर्माण कार्य रोका, किया प्रदर्शन

पुलिया निर्माण कार्य रोका, किया प्रदर्शन

Rajendra Jain | Publish: May, 18 2018 10:40:01 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

अण्डरपास बनाने की मांग

सैंथल . बासड़ी बाइपास चौराहे पर गुरुवार को करीब एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने एचजी कम्पनी द्वारा चल रहे पुलिया निर्माण कार्य को बंद कराकर ठेकेदारों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

पूर्व सरपंच नन्दलाल सिंघल, रामफू ल, रत्तीराम, कैलाश मीणा, राकेश मीणा ने बताया कि बासडी बाईपास चोराहे पर बन रही पुलिया के नीचे अण्डरपास बनाने की मांग को लेकर दो माह पूर्व जिला कलक्टर व कम्पनी के उच्चाधिकारियों से मांग की थी। कुछ दिनों पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से भी मांग की थी, लेकिन कम्पनी द्वारा मनमर्जी से पुलिया का निर्माण किया जा रहा है।

पुलिया के नीचे अण्डरपास नहीं बनने से चांदराणा, झेरी, बिहारीपुरा, कोलीवाडा,चोरडी, दादनका, उदावाला, बिशनपुरा गांवों के ग्रामीणों को परेशानी होगी। उन्होंने बताया कि इन गांवों का पूर्व में रास्ता इस पुलिया के सामने होकर है। ऐसे में कम्पनी द्वारा अण्डपास नहीं बनाने को लेकर ग्रामीणों ने निर्माण कार्य बंद करा प्रदर्शन किया।साथ ही चेतावनी दी कि शीघ्र ही पुलिया के नीचे अण्डरपास नहीं बनाया गया तो हाइवे जाम किया जाएगा।

बगड़ी में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू
लालसोट . बगड़ी गांव मेें महात्मा ज्योतिबा फुले कंकाली माता क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। उद्घाटन सैनी समाज के जिला उपाध्यक्ष गिर्राज सैनी व माली महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री डॉ. मुरारीलाल सैनी ने किया। उद्घाटन समारोह का संचालन मुकेश सैनी ने किया। (नि.प्र.)

ग्राम सभा में लिया सफाई का प्रस्ताव
बसवा. कस्बे में अटल सेवा केन्द पर सरपंच मनभरी देवी की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कस्बे की सफाई करवाने का प्रस्ताव लिया गया। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी हरिराम मीणा, पंचायत समिति सीओ मानजी लाल मीणा, रामेश्वर गुर्जर, भोमाराम मीणा, फूलचन्द सैनी, भंभू पानवाला आदि अन्य मौजूद थे।

ज्ञापन सौंपा
दौसा. अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की ओर से अमरीकी कंपनी वालमार्ट के ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के विलय के विरोध में पीएम के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। सचिव कजोड़मल शर्मा ने बताया कि इससे लाभ अमरीका एवं रोजगार चीन में जाएगा, वहीं आर्थिक रूप से भी राष्ट्र को नुकसान होगा।

राहगीरों के लिए नि:शुल्क प्याïऊ शुरू
महेश्वराकलां. गर्मी के मौसम में आमजन को राहत दिलाने के लिए बुधवार सुबह सींगपुरा मोड चौराहा पर नि:शुल्क प्याऊ शुरू हुई। इसमें सभी के सहयोग से मटके रखे गए हैं। इससे यहां से काफी संख्या मेंं गुजरने वाले राहगीरों को शीतल जल मिल सकेगा। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned