scriptबारिश ने कराया शव के अन्तिम संस्कार का इंतजार | Patrika News
दौसा

बारिश ने कराया शव के अन्तिम संस्कार का इंतजार

गांव के युवक पिंटू सैनी की खेड़ली के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस पर परिजन व गांव वाले अंतिम संस्कार के लिए मोक्षधाम लेकर गए, लेकिन इस दौरान बारिश चालू हो जाने के कारण अन्तिम संस्कार के लिए काफी इंतजार करना पड़ा।

दौसाJul 06, 2024 / 05:52 pm

Santosh Trivedi

dausa News
Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले की गीजगढ़ ग्राम पंचायत सरुण्डला में पंचायत प्रशासन की अनदेखी के चलते मोक्षधाम में सुविधाओं का अभाव है। इस कारण लोगों को शव का अंतिम संस्कार करने में काफी दिक्कत होती है। बारिश के दिनों में यह समस्या और अधिक बढ़ जाती है।
गांव के युवक पिंटू सैनी की खेड़ली के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस पर परिजन व गांव वाले अंतिम संस्कार के लिए मोक्षधाम लेकर गए, लेकिन इस दौरान बारिश चालू हो जाने के कारण अन्तिम संस्कार के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। बारिश में भीगते हुए ही अंतिम संस्कार कर देने से लकड़ियां बुझ जाने से शव अधजला रह गया। इससे काफी देर बाद अंतिम संस्कार हो पाया ।
ग्रामीणों ने बताया कि सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए ग्राम पंचायत को करोड़ो रुपए का बजट देने के बाद भी गांव के खुले श्मशान घाट पर चद्दरें नहीं लगा पाई। श्मशान घाट खुले स्थान पर ही होने से बारिश और गर्मी के दिनों में बहुत परेशानी होती है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से सुविधाओं वाला मोक्षधाम बनाने की मांग की है।

Hindi News/ Dausa / बारिश ने कराया शव के अन्तिम संस्कार का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो