scriptबारिश ने खोली निर्माण कार्यों की पोल | Rain pumps of construction work | Patrika News

बारिश ने खोली निर्माण कार्यों की पोल

locationदौसाPublished: Jul 08, 2019 11:01:37 am

Submitted by:

Rajendra Jain

पहली बारिश में नाला धराशायी

Rain pumps of construction work

बारिश ने खोली निर्माण कार्यों की पोल

बडिय़ाल कलां. ग्राम पंचायत प्रशासन की ओर से कस्बे में करीब तीन माह पहले बनाया गया नाला पहली बारिश में ही धराशायी हो गया। इसको लेकर ग्रामीणों ने रविवार को विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि खटीक मोहल्ले से खवास की कोठी तक दो टुकड़ो में नाले का निर्माण कराया गया था।
Rain… नाला निर्माण के बाद नाले का पटाव तक नहीं कराया गया था। नाले का निर्माण हुए तीन माह भी नहीं बीते कि शनिवार शाम हुई बारिश से नाला धराशायी हो गया। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य निर्धारित मापदंडो के अनुरूप नहीं कराने एवं डीपीसी नहीं डालने का आरोप लगाया। उन्होने प्रशासन को शिकायत कर निर्माण कार्य की जांच कराने, नाले की मरम्मत कराकर पटाव कराने की मांग की है। इस संबंध में सरपंच बीला देवी सैनी का कहना है कि निर्माण कार्य में पूर्ण गुणवत्ता रखी गई थी, लेकिन गत दिवस भारी बारिश होने से नाला क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी मरम्मत करा दी जाएगी।
पेड़ गिरने से आरपीएफ बैरिक भवन की दीवार क्षतिग्रस्त
बांदीकुई. रेलवे कॉलोनी में स्थित रेलवे सुरक्षा बल बैरिक भवन के मुख्य द्वार पर शनिवार देर शाम बारिश के कारण एक पेड़ गिर जाने से दीवार क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन गनीमत यह रही कि जवान के मौके पर नहीं होने व राहगीरों के सड़क से नहीं गुजरने के कारण बड़ा हादसा टल गया।
Rain… रविवार सुबह टहनियों को कटाई कराकर पेड़ को हटवाया गया। खास बात यह है कि रेलवे कॉलोनी पार्क, गुढ़ारोड एवं गाधी पार्क जाने के लिए यह मार्ग गुजरता है। इससे पहले भी रेलवे कॉलोनी में कई पेड़ गिर चुके हैं। रेलवे कॉलोनी में अधिकांश पेड़ काफी पुराने होने के कारण लटक गए। इन पेड़ों के अंधड़ आने पर गिरने का अंदेशा बना रहता है। इससे बड़ा हादसा घटित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
बारिश से दीवारें धराशायी
बसवा. कस्बे के पास सबडावली गांव में शनिवार शाम हुई बारिश ने तबाही मचा दी। कई मकानों की दीवारें धराशायी हो गई। करीब आधे घंटे तक हुई तेज बारिश से नाले ओवरफ्लो हो गए। कुण्ड के पास राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय के खेल मैदान की चारदीवारी दोनों तरफ से टूट गई।
Rain… पहाड़ का पानी तेज आने के कारण हनुमान मंदिर के पीछे की दीवार धराशायी हो गई। गांव में भी कई लोगों के मकानों की दीवार टूट गई। सबडावली के पास देवांदा की ढाणी की सड़क पर करीब पांच-पांच फीट पानी भरा होने के कारण रास्ता बंद हो गया। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो