scriptरामगढ़ पचवारा क्षेत्र का होगा विकास | Ramgarh Pachwara area will be developed | Patrika News

रामगढ़ पचवारा क्षेत्र का होगा विकास

locationदौसाPublished: Jul 11, 2021 09:37:01 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa ग्राम पंचायत भवन व सीसी रोड का शिलान्यास

रामगढ़ पचवारा क्षेत्र का होगा विकास

लालसोट के कुशलपुरा गांव में ग्राम पंचायत भवन के शिलान्यास के मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना।

लालसोट. रामगढ़ पचवारा क्षेत्र की नवसृजित कुशलपुरा ग्राम पंचायत के कार्यालय भवन का शिलान्यास रविवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने किया। उन्होंने कहा कि रामगढ़ पचवारा क्षेत्र को एक विकसित क्षेत्र बनाया जाएगा। क्षेत्र के विकास के लिए रामगढ़ पचवारा में पंचायत समिति का गठन किया गया है,
आगामी माह में पंचायत चुनावोंं की प्रक्रिया के बाद क्षेत्र के विकास को और अधिक गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रामगढ पचवारा उपखण्ड मुख्यालय पर राज्य सरकार की ओर से स्वीकृत कन्या महाविद्यालय इसी सत्र से शुरू होगा। कन्या महाविद्यालय व पंचायत समिति कार्यालय के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया हो चुकी है, शीघ्र ही भवन का निर्माण होगा। कुशलपुरा गांव के विद्यालय को भी सैकण्डरी तक क्रमोन्नत कराया जाएगा, कुशलपुरा में किसान सेवा केंंद्र और पशु औषधालय भी खोले जाएंगे। इस दौरान ग्राम पंचायत भवन के लिए आठ बिस्वा भूमि दान करने वाले भामाशाह जयनारायण मीना पुत्र भगवान एवं जयनारायण पुत्र गोपी, जगदीश मीना, रामबिलाश, रामकरण का साफा बंधवाकर सम्मान किया गया।
विकास अधिकारी दिवाकर मीना ने कहा कि 50 लाख की लागत से बनने वाले इस भवन का निर्माण छह माह पूरा हो जाएगा। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामोतार शर्मा, सरपंच सुशीला बैरवा, ग्राम विकास अधिकारी गोपालसिंह राजपूत, पूर्व उप प्रधान किशनलाल मीना, बृजमोहन शर्मा, मोहनलाल सोनी, रामधन मीना, राकेश हल्कारा, बदरी रालावास, रविकांत नकवाल एवं कमलेश लोटन समेत कई जने भी मौजूद रहे।
कोरोना में मृतकों के परिजनों को खाद्यान्न सामग्री का वितरण
लालसोट. प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने रविवार को याम यूनिवर्सिटी डिडवाना में कोरोना में मृतको के परिजनों को खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया। मंत्री का श्याम यूनिवर्सिटी पहुंचने पर संस्थापक अध्यक्ष जगदीश बोहरा राजपुरा ने स्वागत किया। मंत्री ने श्याम यूनिवर्सिटी के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जरूरतमंद को सहायता उपलब्ध कराते हुए श्याम यूनिवर्सिटी की ओर से पुण्य कार्य किया गया। इस अवसर पर श्याम यूनिवर्सिटी में उद्योग मंत्री ने कोरोना में मृतक के 10 परिवारों को 200 किलो गेहूं, 10 किलो दाल, 5 किलो चीनी, 5 लीटर सरसों का तेल व 5 किलो नमक का वितरण किया एवं 25 परिवारों को खाद्यान्न सामग्री घर पर उपलब्ध करवाने के लिए वाहन को हरी झंडी दिखाई।
पौधारोपण भी किया और यूनिवर्सिटी में विभिन्न इकाइयों का अवलोकन किया। डिडवाना सरपंच विनोद फुलवारिया, अमराबाद सरपंच राकेश हलकारा, निर्झरना सरपंच प्रद्युम्न सिंह, पूर्व सरपंच दीपक पटेल, ब्रजमोहन थानेदार,नरेंद्र जांगिड, बद्रीप्रसाद चौपडय़स, नमोनारायण पट्टया, सुरेश शर्मा, एलपी शर्मा आदि मौजूद रहे।(
वार्ड चार में सीसी रोड का शिलान्यास
दौसा . नगर परिषद दौसा के वार्ड नंबर 4 में विधायक मुरारीलाल मीणा, व नगर परिषद सभापति ममता चौधरी ने सीसी रोड का शिलान्यास किया। पार्षद मंजू सीताराम मीना ने अतिथियों का स्वागत किया। पार्षद ने बताया कि काफी समय से वार्ड में सड़क का अभाव था। रास्ते में पानी भरने से बारिश के दिनों में आवागमन में परेशानी होती थी। वार्डवासियों की समस्या को देखते हुए सीसी रोड का निर्माण कराया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो