राम राज्याभिषेक के साथ रामलीला का समापन

राम राज्याभिषेक के साथ रामलीला का समापन
राम राज्याभिषेक के साथ रामलीला का समापन

Rajendra Kumar Jain | Updated: 12 Oct 2019, 01:17:59 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Ramlila concludes with Ram coronation.... गुरु वशिष्ठ ने किया राजतिलक

 

गुढ़ाकटला. श्रीकल्याण नाट्य परिषद के तत्वावधान में कस्बे के कल्याण चौक पर 56वें रामलीला महोत्सव का समापन भगवान राम के राजतिलक के साथ हुआ। राम राज्याभिषेक के दौरान गुरु वशिष्ठ ने राजतिलक किया।
Ramlila concludes with Ram coronation.... समापन समारोह में मुख्य अतिथि केदार मीना, लक्ष्मीनारायण अगावली, ब्लॉक अध्यक्ष तेजसिंह सिहरा, सरपंच छोटेलाल सैनी, प्रधानाचार्य बाबूलाल सिहरा, किशनलाल चौधरी, शम्भूसिंह राजावत, केदार जोशी, रमेश गुप्ता, कमलेश पटेल, राधेश्याम गुप्ता, राजेन्द्र चतुर्वेदी आदि ने सहभागिता निभाई। व्यास आचार्य विजय लाटा रहे।
परिषद के सदस्यों को महेश चन्द्र सैनी ने पुरस्कार दिए। इसी प्रकार श्रीराम बालकला शिव नाट्य परिषद के सौजन्य से कस्बे के बालाजी मन्दिर पर 16वें दशहरा महोत्सव का समापन राम राजतिलक के साथ हुआ। समारोह में निदेशक गोपाल साहु, मनीष छारोडिय़ा, बनवारी सैनी, बाबूलाल सैनी, मोहनलाल जांगिड़, मुरारी सैनी, कमल गुर्जर आदि ने भाग लिया।

किया शस्त्र पूजन
बांदीकुई. ग्राम महुखेड़ा के भृर्तहरि छात्रावास में गुरुवार को ग्रामीणों की मौजूदगी व संत हनुमानदास के सान्निध्य में शस्त्र पूजन किया गया। इसमें धर्म प्रसार प्रमुख सीएम भार्गव, जिला विहिप मंत्री खेमसिंह, परियोजना प्रमुख धर्मपाल भारद्वाज ने शस्त्र पूजन का महत्व बताया। वहीं छात्रावास के विकास को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। विहिप का इकाई अध्यक्ष श्यामसिंह निर्वाण को मनोनीत किया गया। (ए.सं.)

औषधियुक्त खीर का वितरण 13 को
दौसा. आयुर्वेद विभाग दौसा एवं श्रीगिरिराजधरण मंदिर ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में 13 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा पर वैद्य गणपत नारायण शर्मा की देखरेख में औषधियुक्त खीर तैयार कर रात्रि 11 बजे मंदिर परिसर में वितरित की जाएगी। ट्रस्ट अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता ने बताया कि बाहर से आने वाले रोगियों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था मंदिर परिसर में नि:शुल्क रहेगी।

वंशिका ने जीता स्वर्ण पदक
बांदीकुई. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सैकण्डरी एजुकेशन की ओर से ३ से ५ अक्टूबर तक मेयो कॉलेज अजमेर में आयोजित हुई इंटर स्कूल स्पोटर््स प्रतियोगिता में वंशिका ने मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीता है। दौसा जिला मुक्केबाजी संघ सचिव धीरेन्द्रसिंह जाट ने बताया कि स्वर्ण पदक जीतने पर जिलाध्यक्ष राजकुमार चतुर्वेदी, विनीत कुमार, रोहित कुमार, भारतसिंह व ललित कुमार ने वंशिका का सम्मान किया। (ग्रामीण)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned