scriptबलात्कार के आरोपी को अंतिम श्वास तक जेल की सजा | Rape accused sentenced to jail till last breath | Patrika News

बलात्कार के आरोपी को अंतिम श्वास तक जेल की सजा

locationदौसाPublished: Jun 11, 2019 07:03:32 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa court

बलात्कार के आरोपी को अंतिम श्वास तक जेल की सजा

दौसा. अपने से पांच गुना छोटी उम्र की नाबालिग मासूम बालिका के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को दौसा के पोक्सो कोर्ट की न्यायाधीश आरती भारद्वाज ने अंतिम श्वास तक जेल में रहने एवं 2 लाख 5 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक कमलेश बोहरा ने बताया कि 11 जून 2018 को एक जने ने बसवा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पौने दस वर्षीय भतीजी खेत पर Óवार की रखवाली करने के लिए गई थी। वहां पर करीब 50 वर्षीय आरोपी धपावन खुर्द निवासी प्रभुदयाल शर्मा ने नाबालिग के साथ बलात्कार कर दिया। आरोपी ने नाबालिग को धमकी दी थी कि यदि उसने घर जाकर किसी को यह बात बताई तो वह उसके पिता एवं चाचा को जान से मरवा देगा और उनकी दुकान में आग लगवा देगा।

बसवा थाना पुलिस ने मामले की जांच कर 12 जुलाई 2018 को न्यायालय में चार्जशीट पेश की। पोक्सो कोर्ट की न्यायाधीश आरती भारद्वाज ने आरोपी प्रभुदयाल को अंतिम श्वास तक जेल में रहने एवं 2 लाख 5 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई। अर्थदण्ड की राशि में से 2 लाख रुपए पीडि़ता को दिलाने के आदेश दिए। इस मामले में विशेष लोक अभियोजक कमलेश बोहरा ने भी पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए बखूबी पैरवी कर 14 गवाह एवं 35 दस्तावेज पेश किए। पीडि़ता को 11 महीने में न्याय मिला गया।
पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा


लालसोट. शहर के पुरानी तहसील कार्यालय में सोमवार दोपहर जयपुर एसीबी टीम ने एक पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। एसीबी के निरीक्षक नरेन्द्र सिंह ने बताया कि गत 4 जून परिवादी मुकेश मीना निवासी श्रीमा ने एसीबी को दिए परिवाद में बताया कि उसके पड़ोसी लोग मोरम रोड का काम रहे थे। जिस पर उसे इस बात का अंदेशा था कि उसकी जमीन में इस रोड बन रही है।इसके बाद तहसीलदार ने उसके प्र्रार्थना पत्र पर हल्का पटवारी नरेश बैरवा को मार्क कर उचित कार्रवाईके लिए दे दिया था।
इसके बाद परिवादी जब पटवारी से मिला तो पटवारी नरेश बैरवा ने भूमि की पैमाइश व मौका रिपोर्ट तैयार करने की एवज में उससे 10 हजार रुपए की मांग की।इसके बाद सत्यापन के दौरान भी पटवारी ने दस हजार रुपए की मांग की।सोमवार को एसीबी की टीम ने लालसोट पहुंचकर पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।(नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो