रेलकर्मियों की सुविधाओं में इजाफे का भरोसा

रेलकर्मियों की सुविधाओं में इजाफे का भरोसा

Rajendra Kumar Jain | Publish: Sep, 07 2018 12:31:09 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन की आमसभा

बांदीकुई. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन की ओर से रेलकर्मियों की आमसभा गुरुवार को रेलवे स्टेशन के बाहर विजय चौक पर आयोजित हुई।
इसमें जोनल महामंत्री मुकेश माथुर ने कहा कि यूनियन का बोर्ड बनता है तो बैंकों की ओर से रेलकर्मियों को दी जा रही सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। इसमें ऋण सीमा बढ़ाकर 15 लाख करने, भवन निर्माण व शिक्षा से जुड़ा के लिए ऋण सुविधा, बैंक सदस्यों के पुत्र व पुत्री विवाह में कम ब्याज पर ऋण की सुविधा भी देय होगी। उन्होंने कहा कि नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे यूनियन की ओर से तय किए गए प्रत्याशी को समर्थन देकर विजयी बनाए।
मण्डल मंत्री आरके सिंह ने यूनियन ने रेलवे की प्रत्येक श्रेणी के कार्मिकों के हितों में काम किया है। मण्डल अध्यक्ष मुकेश चतुर्वेदी ने कहा कि यूनियन वह संगठन है, जो कि सभी जाति-धर्म व कैटेगिरी को साथ लेकर चलता है। इस मौके पर मण्डल संयुक्त सचिव माधवेन्द्रसिंह, लोको ब्रांच के रामनाथ मीणा, अलवर शाखा सचिव आरके शर्मा, यातायात शाखा सचिव मानसिंह गांगुली, लोको शाखा सचिव लोकेश जांगिड़, एसटी-एससी शाखा अध्यक्ष कमलकांत विचार व्यक्त किए। इस मौके पर लोकेश पाठक व राजेन्द्र मीणा सहित 21 सदस्यों ने यूनियन की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान अलवर ब्रांच अध्यक्ष राकेश स्वामी, लोको शाखा अध्यक्ष अनिल विजय, सचिव किशनलाल बैरवा, यातायात शाखा अध्यक्ष प्रहलाद सैनी, इंजीनीयरिंग शाखा अध्यक्ष धर्मसिंह गुर्जर, सचिव संजय भटनागर, देशराज, बलवीर एवं रामावतार सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

एक्ट व आरक्षण के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं
दौसा. अनुसूचित जाति जनजाति आरक्षण मंच जिला शाखा एवं राजस्थान आदिवासी मीना सेवा संघ के पदाधिकारियों ने गुरुवार को एक्ट के जिला संयोजक एडवोकेट जगजीवनराम के नेतृत्व में जिला कलक्टर नरेशकुमार शर्मा को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण एक्ट 1989 को मजबूत बनाया जाए। एक्ट व आरक्षण के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर आदिवासी सेवा संघ के जिलाध्यक्ष हरफूल मीना, जंसीराम मीना, एक्ट संयोजक जगजीवन राम, गोकुल बैंदारिया, रामप्रसाद वर्मा, फैलीराम सूरजपुरा, रामनिवास मीना, रामप्रसाद ठेकेदार, नरेन्द्र कुमार परेवा, एलआर मीना, कल्याण सहाय मांगाभाटा आदि मौजूद थे।

पीडि़त परिवार को दी सहायता
गढ़ोरा . ग्राम पंचायत फर्राशपुरा के जोध्या गांव में पानी में बहने से हुई बालिका की मौत पर गुरुवार को पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दी। रोशनी बैरवा के परिजनों को भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण बैरवा ने 5100 रुपए की नकद सहायता दी। इस दौरान जयनारायण जोध्या सहित अन्य थे।

नौ छात्र-छात्राओं का चयन
महुवा ग्रामीण . क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय मीना पट्टी से नौ छात्र-छात्राओं का राज्य स्तरीय टीम में चयन हुआ है। शारीरिक शिक्षक रामखिलाड़ी मीना ने बताया कि कबड्डी टीम में नगीना मीना, मौसम मीना, सूरज कुमारी, कल्पना, कृष्णा व छात्र वर्ग में सचिन सैनी, जितेन्द्र सैनी, नवीन सैनी, सूरज मीना का चयन होने पर उनका सम्मान किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned