scriptप्रतिभाओं का किया सम्मान | Respected talent | Patrika News

प्रतिभाओं का किया सम्मान

locationदौसाPublished: Jun 27, 2018 03:58:57 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर अभिनंदन किया

talent

प्रतिभाओं का किया सम्मान

बांदीकुई. शहर के सिकंदरा रोड कृषि उपज मण्डी के पीछे स्थित आश्रम दॉ स्कूल में मंगलवार को उत्कृष्ट अंक अर्जित करने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का अभिनंदन किया गया। संस्था निदेशक नितेश शर्मा ने बताया कि छात्रों का माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर अभिनंदन किया गया।

उन्होंने कहा कि ज्ञान से धन अर्जित किया जा सकता है, लेकिन धन से ज्ञान अर्जित नहीं किया जा सकता। ऐसे में लक्ष्य बनाकर मेहनत करें। उन्होंने कहा कि इस प्रतिस्पर्धा की दौड़ में आगे आने के लिए प्रयास जरूरी है।

प्रधानाचार्य राहुल शर्मा ने बताया कि आठवीं बोर्ड परीक्षा में छात्र लोकेश, मानवेन्द्र, विशाल एवं देवराज ने ए ग्रेड प्राप्त की है। इस दौरान खेल, सांस्कृतिक, रचनात्मक एवं अन्य प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट रहे छात्रों का भी अभिनंदन किया गया। विजयपाल, पवन शर्मा, सतीश कुमार, ममता शर्मा, चंदन कंवर भी मौजूद थे।
लालसोट. राजकीय कन्या महाविद्यालय में बीए पार्ट प्रथम में आवेदन करने वाली छात्राओं की प्रथम अन्तरिम वरीयता व प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन बुधवार को होगा। छात्राओं को एसएमएस से भी सूचना दी जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि बीए पार्ट प्रथम में १६० सीटों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं। प्रवेशार्थी छात्राएं ऑनलाइन फॉर्म का प्रिन्ट आउट, माध्यमिक व उ.मा. की अंकतालिका, संलग्न प्रमाण पत्रों की मूल व फोटो प्रति, टीसी एवं चरित्र प्रमाण पत्र लेकर महाविद्यालय में २८ जून से ४ जुलाई के मध्य जांच करवाना सुनिश्चित करें। दस्तावेजों की जांच के बाद चालान द्वारा ई-मित्र पर फीस जमा करा सकेंगे।
23०० से अधिक आवदेन
लालसोट. शहर के राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय में स्नातक स्तर में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि तक कुल 2336 आवेदन प्राप्त हुए। नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पहाडिय़ा ने बताया कि बीए पार्ट प्रथम में 400 सीटों के लिए 1458 , बीएससी बायो की 70 सीटों के लिए 306 आवेदन, गणित में 70 सीटों के लिए 496 , बीकॉम में 8 0 सीटों के लिए 76 आवेदन प्राप्त हुए। अंतरिम वरीयता व प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 27 जून को होगा। अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्रों की जांच 4 जुलाई व ई-मित्र पर फीस 5 जुलाई तक जमा होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो