आरोपितों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

gaurav khandelwal

Publish: Nov, 14 2017 08:40:42 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
आरोपितों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

करीब 14 साल पुराना हत्या का मामला

बांदीकुई. करीब 14 साल पुराने हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए मंगलवार को न्यायालय ने दो जनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अपर लोक अभियोजक राजेन्द्रसिंह गुर्जर ने बताया कि 24 सितम्बर 2003 को प्रेमसिंह गुर्जर निवासी लाखनपुर ने कोलवा थाने में मामला दर्ज कराया कि उसके खेत पर सुबह बंदूक चलने पर धमाके की आवाज सुनाई दी। खेत पर भाई सूबेदार व भाभी रेशमा बाजरा काट रहे थे। बंदूक की आवाज सुनते ही मौके पर पहुंचे बड़ा भाई सूबेदार खेत की ओर से चिखता हुआ दिखाई दिया। पीछे से भैरूसिंह, समयसिंह, रामराज सहित अन्य आरोपित आते दिखाई दिए।

 

सूबेदार के सीने में दो गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान बचाने आए रेशमस, मल्लाराम, उर्मिला, फूलबाई घायल हो गए और आरोपित मौके से भागने में सफल हो गए। इस मामले में न्यायालय ने आरोपितों के विरुद्ध हत्या का आरोप लगाकर सुनवाई शुरू की। अभियोजन पक्ष की ओर से पेश गवाहों व सबूतों से सहमत होते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुजफ्फर चौधरी ने आरोपित भैरूसिंह गुर्जर निवासी लपावली टोडाभीम एवं रामराज गुर्जर निवासी मूण्डिया टोडाभीम को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

 

उन्होंने बताया कि एक अन्य आरोपित कपूर गुर्जर निवासी भादोली टोडाभीम जमानत पर होने के कारण न्यायालय में हाजिर नहीं हो सका। इस आरोपित के गिरफ्तार होने पर पुन: ट्रॉयल की जाएगी। आरोपित भैरोंसिंह व रामराज आदतन अपराधी हैं। भैरोसिंह के 17 व रामराज के खिलाफ 5 मामले करौली एवं दौसा थाना क्षेत्र में दर्ज हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी मामले में समयसिंह व रामराज को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है।

 

 

दो गिरफ्तार


सिकंदरा. थाना पुलिस ने अलग-अलग जगह से देशी, अंग्रेजी व हथकड़ शराब के साथ दो जने गिरफ्तार किए। पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश उर्फ डाकिया कोली निवासी गीजगढ़ को 123 देशी शराब के पव्वे, दस बीयर व 8 अंग्रेजी शराब के पव्वों केे साथ कालवान रोड़ से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। इसी प्रकार लांका निवासी अमृतलाल बैरवा को पांच लीटर हथकढ़ शराब के साथ गिरफ्तार किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned