दोपहर में सन्नाटा, सुबह-शाम चहल-पहल

लॉकडाउन की नहीं हो रही पूर्ण पालना

By: Rajendra Jain

Published: 15 May 2021, 12:44 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लगे लॉकडाउन में शहर देख लो या फिर ग्रामीण इलाका दोपहर में सन्नाटा रहता है और सुबह-शाम चहल-पहल रहने से कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी आशंका बनी रहती है। लॉकडाउन की पालना कराने में जिला एवं पुलिस प्रशासन जी-तोड़ मेहनत कर रहा है, फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। लोग दवाइयां लेने का बहाना बना कर घरों से निकल कर बाजारों में घूमते हैं तो ग्रामीण इलाकों के भी कमोबेश ऐसे ही हालात है। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का पूरा खतरा बना हुआ है।
जिला मुख्यालय पर गांधी तिराहे, लालसोट रोड, आगरा रोड, मण्डी रोड, गुप्तेश्वर रोड, पुराने शहर, खादी भण्डार रोड एवं सुन्दरदास रोड पर लोगों की भीड़ देखी गई। लोग सब्जी, दूध, परचूनी का सामान व दवाइयां लेने के बहाने लोगों का हुजुम उमड़ रहा था। इस दरम्यान शहर में अनुमत के साथ ही बिना अनुमत वाली कई दुकानें भी खुली देखी गई।
वहीं ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन की गाइड लाइन की पूरी पालना नहीं हो रही है। गांवों एवं कस्बों में चाहे अनुमत हो या फिर बिना अनुमत सभी दुकानें खुलती है। प्रशासन की ओर से ठोस कार्रवाई नहीं होने से व्यापारी व ग्राहकों के हौंसले बुलंद हैं। सोशल डिस्टेंस की भी पालना नहीं की जा रही है। दुुकानों पर लोगों की जमकर भीड़ देखने को मिल रही है।


पुलिस व एसटीएफ ने किया फ्लैग मार्च, चार दुकानें सील
लालसोट. कोरेाना संक्रमण को काबू में करने के लिए जारी प्रदेश व्यापी सख्त लॉकडाउन के दौरान लालसोट शहर व ग्रामीण इलाकों पुलिस व एसटीएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया। लालसोट शहर में एसडीएम गोपाल जांगिड़, पुलिस थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़ व नायब तहसीलदार भरोसलाल जाटव की अगुवाई में पुलिस व एसटीएफ के जवान फ्लैग मार्च पर निकले। इस दौरान कोथून रोड पर बिना अनुमत चार दुकानें खुली मिली, जिस पर मौके पर ही एसडीएम के निर्देश पर पालिका कर्मियों पर उक्त दुकानों को सील करने की कार्रवाई की। डिडवाना कस्बे में भी फ्लैग मार्च किया गया।

महुवा. थाना पुलिस व एसटीएफ के जवानों ने कस्बे के प्रमुख मार्गों से होकर फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को नियम पालना के लिए जागरूक किया। थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक हवासिंह के साथ थाना पुलिस तथा एसटीएफ के जवानों के साथ कस्बे के हिंडौन रोड, मुख्य बाजार, तहसील रोड, भरतपुर रोड, मंडावर रोड सहित प्रमुख मार्गों से होकर फ्लैग मार्च निकाला गया।

बांदीकुई. कोरोना पर नियंत्रण पाने के उद्देश्य से लॉकडाउन के बीच बांदीकुई थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना के नेतृत्व में 25 एसटीएफ के जवानों सहित थाना पुलिस ने कस्बे सहित आस पास के ग्रामीण इलाकों म़े फ्लैग मार्च निकाल लोगों से बेवजह घरों से बाहर नहीं जाने की अपील की।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned