scriptआस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में छह दिवसीय होली महोत्सव की धूम | Six day Holi festival celebrated in Astha Dham Mehndipur Balaji | Patrika News
दौसा

आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में छह दिवसीय होली महोत्सव की धूम

श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू

दौसाMar 22, 2024 / 06:54 pm

Rajendra Jain

आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में छह दिवसीय होली महोत्सव की धूम

आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी पहुंचते श्रद्धालु।


दौसा. आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में शुक्रवार से सिद्धपीठ के महंत डॉक्टर नरेशपुरी के सानिध्य में छह दिवसीय होली महोत्सव की शुरुआत होने के साथ ही बड़ी संख्या में भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया है। देश के कोने-कोने से आ रहे भक्त रंग-गुलाल उड़ाते तो कई श्रद्धालु 400 से 500 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर लाल पताका लेकर बालाजी धाम पहुंच रहे हैं। डीजे की धुन पर जत्थे के रूप में मेहंदीपुर बालाजी पहुंचते ही भक्तों का जोश दोगुना हो जाता है। श्रद्धालुओं की भारी आवक को देखते हुए बालाजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, लेकिन दौसा और गंगापुर जिला प्रशासन इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा से बेखबर नजर आ रहा है। इस बारे में जब प्रशासनिक अधिकारियों से बात की गई तो जवाब मिला कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते अतिरिक्त जाप्ता लगाने में समय लग गया।
मंदिर ट्रस्ट ने किए व्यापक इंतजाम

बालाजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सुरक्षा गार्डों की संख्या में इजाफा किया गया है। पदाधिकारियों के अनुसार ट्रस्ट ने 120 सुरक्षा गार्डों को मंदिर परिसर में तैनात किया है। साथ ही महिला गार्डों की संख्या में बढ़ोतरी की है। श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आधा दर्जन से अधिक जगहों पर स्थाई ठंडे पानी की टंकियों का निर्माण, अस्थाई कॉम्प्लेक्स बनाए गए हैं। साथ ही श्रद्धालुओं के लिए दोपहर के समय नि:शुल्क लंगर चलाया गया है। जिसमें बालाजी आने वाले श्रद्धालु भोजन प्रसादी ग्रहण कर सकेंगे।

Home / Dausa / आस्थाधाम मेहंदीपुर बालाजी में छह दिवसीय होली महोत्सव की धूम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो