बालिकाओं को शिक्षित करने से ही समाज आगे बढ़ेगा

बालिकाओं को शिक्षित करने से ही समाज आगे बढ़ेगा

Rajendra Kumar Jain | Updated: 25 Jun 2018, 11:03:02 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

प्रतिभाओं का किया सम्मान

महुवा . उपखण्ड के खोहरा गांव में नवचयनित सिविल सेवक प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में दिल्ली, उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 25 नवचयनित भारतीय तथा राजस्थान प्रशासनिक सिविल सेवक शामिल हुए। स्थानीय गांव के चयनित मनीष मीणा व विकास मीणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बालिकाओं को शिक्षित करने से ही समाज आगे बढ़ेगा। नुक्ता प्रथा, बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को पर रोक लगानी चाहिए। इस दौरान सभी ने शिक्षित समाज-विकसित समाज का संकल्प लिया। सिविल सेवकों ने अपने अनुभव व संघर्ष की यात्रा को साझा किया। इस मौके पर सिद्धार्थ जैन, विजय गुर्जर, संजय मीणा, मनोज रावत, रतनदीप गुप्ता, आदित्य, चेतन मीणा, महेंद्र मीणा, संदीप मीणा, शिवलाल मीणा, शंकरलाल सहित अन्य चयनित सिविल सेवक मौजूद थे।

सिकंदरा. कस्बे में विजय गार्डन में रविवार को प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि हिमांशु खटाणा ने कहा कि प्रतिभाओं को सम्मान देने में समाज को आगे आना चाहिए। डॉ. बीएल कुलचानिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को पढ़ाई में आगे बढ़़कर देश व गांव का नाम रोशन करना है। कार्यक्रम में जिले की करीब पांच सौ प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इस मौके पर युवा गुर्जर महासभा के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष मानसिंह बुर्जा, देव सेना जिलाध्यक्ष जलङ्क्षसह कसाना, सुमेर बुर्जा, नेतराम सैनी, नंदकिशोर गुडलिया, नानगराम पटेल, रामेश्वर आदि मौजूद थे।

बैठक आयोजित
बांदीकुई. पेन्शनर्स समाज की बैठक रविवार दोपहर अध्यक्ष प्रभुदयाल विजय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पूर्व के पेन्शनर्स के पेन्शन संशोधन के लिए वित्त विभाग के मुताबिक पेन्शनर्स संशोधन कराने के लिए निर्धारित आवेदन भरने एवं निदेशक एवं वेलफेयर विभाग को भिजवाए जाने पर विचार-विमर्श हुआ। वहीं फिक्सेशन की कापी संबंधित बैंक से प्राप्त कर
सकते हैं।

भगवानसहाय निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित
दौसा . अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा की जिला कार्यकारिणी के चुनाव रविवार को जांगिड़ छात्रावास में हुए। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए।
एडवोकेट राजेंद्र जांगिड़ ने बताया कि चार प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद भगवानसहाय जांगिड़ मानपुर को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित कर पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई गई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुकेश समलेटी, घनश्याम हरिपुरा, रामकिशोर मलवास, जगदीश मोहम्मदपुरा, ओमप्रकाश, तेजकरण आदि थे।

मालिया अध्यक्ष बने
लालसोट. अखिल भारतीय बैरवा महासभा के चुनाव धंसीराम बैरवा की देखरेख में हुए। इसमें अर्जुन मालिया अध्यक्ष व हरकेश बैरवा महामंत्री चुने गए। जिलाध्यक्ष बाबूलाल बैरवा, महामंत्री धन्नालाल, प्रकाशचंद, गंगाधर, छोटेलाल, जगमोहन मालिया आदि मौजूद थे।(नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned