scriptआखिर शुरू हुई सोनोग्राफी जांच, जिला प्रशासन ने दी दखल | Sonography investigation finally started in dausa hospital | Patrika News
दौसा

आखिर शुरू हुई सोनोग्राफी जांच, जिला प्रशासन ने दी दखल

Sonography investigation finally started in dausa hospital: पीएमओ ने दिया लिखित आदेश, छह दिन विवाद के बाद मरीजों को राहत

दौसाJul 24, 2021 / 08:16 pm

gaurav khandelwal

आखिर शुरू हुई सोनोग्राफी जांच, जिला प्रशासन ने दी दखल

आखिर शुरू हुई सोनोग्राफी जांच, जिला प्रशासन ने दी दखल

दौसा. आखिर जिला अस्पताल में जिला प्रशासन के दखल के बाद छठे दिन सोनोग्राफी जांच शुरू हो गई। सीएमएचओ के रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक को नोटिस देने के बाद से बंद सोनोग्राफी मशीन को चालू करने के लिए पीएमओ के लिखित आदेश के बाद ही रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक माने। इसके बाद मरीजों की सोनोग्राफी होना शुरू हो सका। शनिवार को करीब 25 मरीजों की सोनोग्राफी हुई।
Sonography investigation finally started in dausa hospital


जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष चौधरी ने जिला अस्पताल के सोनोग्राफी सेंटर के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. शिवचरण मीना को नोटिस दिया था कि वे सोनोग्राफी करने में लापरवाही बरत रहे हैं। ***** परीक्षण की भी शिकायत है। जांच करने पर फॉर्म एफ में कमियां पाई गई। इसके बाद 19 जुलाई से जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सकों ने सोनोग्राफी करना बंद कर दिया। मजबूरी में मरीज सात-सात सौ रुपए खर्च कर जिला अस्पताल के बाहर सोनोग्राफी करने लगे। इस बीच सीएमएचओ ने जिला अस्पताल के ही एक और रेडियोलॉजिस्ट डॉ. श्रीप्रकाश मीना को भी नोटिस जारी कर दिया। इसके बाद विवाद और गहरा गया। सीएमएचओ, रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सकों व पीएमओ के बीच जुबानी तीर चलने लगे।
आखिर जिला प्रशासन ने मामले में दखल देकर एडीएम को जांच अधिकारी बनाया। जयपुर से चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक ने भी आकर चिकित्सकों को बयान लिए। आखिरकार मरीजों की परेशानी को देखते हुए जिला कलक्टर पीयुष सामरिया व एडीएम रामखिलाड़ी मीना के निर्देश पर पीएमओ डॉ. सीएल मीना ने जिला अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सकों को लिखित आदेश देकर सोनोग्राफी जांच शुरू करने के निर्देश दिए। इसके बाद शनिवार से जिला अस्पताल में सोनोग्राफी चालू होने से मरीजों को राहत मिल सकी।

पत्रिका ने उजागर किया था मुद्दा
सोनोग्राफी जांच बंद होने के मामले को राजस्थान पत्रिका ने 20 जुलाई के अंक में ‘चिकित्साधिकारियों की खींचतान में अब सोनोग्राफी जांच भी बंदÓ शीर्षक से प्रकाशित कर उजागर किया। इसके बाद चिकित्सा विभाग व प्रशासन हरकत में आया। पत्रिका ने मरीजों की परेशानी बताते हुए विधायक सहित अन्य अधिकारियों से बात की। लगातार फॉलोअप देकर सोनोग्राफी मशीन चालू कराने को मजबूर किया। (कासं./निसं.)
Sonography investigation finally started in dausa hospital

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो