scriptस्पेशल टीम ने पकड़े बजरी के अवैध स्टॉक | Special team caught illegal gravel stock | Patrika News

स्पेशल टीम ने पकड़े बजरी के अवैध स्टॉक

locationदौसाPublished: Dec 05, 2020 09:21:24 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

तीन थाना क्षेत्रों में 450 टन स्टॉक जब्त, परिवहन माफिया के खिलाफ कार्रवाई

स्पेशल टीम ने पकड़े बजरी के अवैध स्टॉक

लालसोट के महाराजपुरा गांव में बजरी के स्टॉक जब्त करने की कार्रवाई के दौरान ट्रक में बजरी भरती जेसीबी।

लालसोट (दौसा). पुलिस महानिरीक्षक जयपुर रेंज की स्पेशल टीम ने शुक्रवार रात्रि लालसोट, रामगढ़ पचवारा व मंडावरी थाना क्षेत्रों में बजरी के स्टॉक पकड़े। स्पेशल टीम द्वारा क्षेत्र में पहुंचने के बाद विभिन्न थानों की पुलिस व खनिज विभाग ने 450 टन बजरी का स्टॉक जब्त किया। वहीं स्पेशल टीम के क्षेत्र में पहुंचने से पुलिस विभाग में भी हड़कंप मचा रहा।
शुक्रवार रात्रि को जयपुर रेंज आईजी की स्पेशल टीम ने लालसोट, मंडावरी व रामगढ पचवारा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में मौजूद बजरी के अवैध स्टॉक को चिन्हित किया और उसके बाद संबधित थानों की पुलिस को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद हरकत में आए लालसोट सीओ सतीश यादव, लालसोट थाना प्रभारी राजवीर सिंह राठौड़, रामगढ़ पचवारा थाना प्रभारी सुभाष शर्मा एवं मंडावरी थाना प्रभारी भरतलाल मीना पुलिस जाप्ते के साथ मौके के लिए रवाना हो गए। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाप्ता व खनिज विभाग का दल भी सभी जगहों पर जा पहुंचा। लालसोट थाना क्षेत्र के महाराजपुरा, मंडावरी थाने के खुर्रा व रामगढ़ पचवारा थाने के सोनड़ में बजरी के अवैध स्टॉक जब्त किए। कार्रवाई शुक्रवार पूरी रात चली। पुलिस कर्मी व खनिज विभाग की टीम बजरी को डंपर व ट्रैक्टर ट्रॉलियों से ले जाने में जुटे रहे।
खनिज विभाग के सर्वेयर विश्राम मीना व रमेशचंद लोदीवाल ने बताया कि इस दौरान महाराजपुरा से 200 टन बजरी को जब्त करते हुए लालसोट लालसोट पुलिस को, खुर्रा गांव से 150 बजरी को जब्त करते हुए मंडावरी थाना पुलिस को और सोनड़ गांव से 100 टन बजरी को जब्त करते हुए रामगढ पचवारा थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया।
सख्ती के बाद भी स्टॉक: स्पेशल टीम द्वारा शुक्रवार रात्रि को क्षेत्र में पहुंचकर बजरी के इस गोरखधंधे को पकड़े जाने के बाद स्थानीय पुलिस व खनिज विभाग पर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। गौरतलब है कि करीब दो माह पूर्व 12 अक्टूबर को महाराजपुरा गांव में बजरी भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली से कुचल कर एक छात्र की मौत के बाद कुछ दिनों के लिए क्षेत्र में सक्रिय बजरी परिवहन माफिया गिरोह गायब हो गया था। कुछ दिनों तक कारोबार पर लगाम लगी थी। अब दोबारा महाराजपुरा में बजरी का बड़ी मात्रा में स्टॉक मिलने से सवाल उठने लगे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो