कोरोना से बचाव, गांव-ढाणी में हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

संक्रमण की रोकथाम में जनप्रतिनिधि बढ़ा रहे हाथ

By: Rajendra Jain

Published: 15 May 2021, 01:01 PM IST

लालसोट. क्षेत्र की अधिकांश ग्राम पंचायतों में अब कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे को लेकर जनप्रतिनिधियों की अगुवाई मेें सोडियम हाइपो क्लोराईड का छिड़काव किया जा रहा है।
साथ ही जागरुकता रथ के माध्यम से ग्रामीणों से कोरोना गाइड लाइन की पालना की अपील भी की जा रही है। लालपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र में सरपंच अंबालाल मीना, ग्राम विकास अधिकारी मनीष शर्मा एवं नवल शर्मा की अगुवाई में सोडियम हाइपो क्लोराइट का छिड़काव किया गया।
बगड़ी गांव में सरपंच मथुरा देवी, पूर्व सरपंच रामसहाय मीना, पीईईओ शीला मीना, ग्राम विकास अधिकारी मोहनलाल मीना, केदार मीना, पवन मीना एवं राहुल सैन की अगुवाई में सोडियम हाइपो क्लोराइट का छिड़काव किया गया। नयावास ग्राम पंचायत में सरपंच सूरमा देवी ने सोडियम हाइपो क्लारोइट का छिड़काव किया गया।

लालसोट. उपखण्ड के ग्राम पंचायत खेमावास क्षेत्र में हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर लोगों को कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के उपाय बताए गए । उन्होंने आगामी दिनों क्षेत्र में कोई भी शादी समारोह आयोजित नहीं किए जाने के लिए लोगों से समझाइश भी की।

बांदीकुई . ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आने लगी हैं। नेहरू युवा केन्द्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अन्तर्गत राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक कुंती जारवाल द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया। सुमित कुमार बैरवा, रोहिताश सैनी, सुरेश गुर्जर, आंचल जारवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

बांदीकुई कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वार्ड 31 में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया। वार्ड के महेंद्र नगर, तिवाड़ी मोहल्ला बसवा रोड बांदीकुई में नगर पालिका की ओर से हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया गया।


मानपुर. कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर गुरुवार को मरियाड़ा ग्राम पंचायत में पंचायत प्रशासन ने सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाया। सरपंच रामप्यारी बैरवा व रतनलाल ने बताया कि ग्राम पंचायत क्षेत्र के सभी स्थानों पर कोरोना महामारी से बचाव को लेकर पंचायत पूरी तरह सतर्क है। संक्रमण की रोकथाम को लेकर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया है। सरपंच ने 24 मई तक क्षेत्र में कोई भी शादी समारोह आयोजित नहीं किए जाने के लिए लोगों से समझाइश की।


नांगल राजावतान. उपखंड मुख्यालय के राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को ग्रामीणों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया गया । आयुष चिकित्सक डॉ. विकास शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए अस्पताल में करीब 80 लोगो को आयुर्वेदिक इम्यूनिटी बूस्टर काढ़ा वितरित किया गया। सरपंच ओमप्रकाश मीणा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अलका मीणा आदि मौजूद थे।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned