script

लालसोट में पथराव, हंगामा, मची भगदड़

locationदौसाPublished: Jun 05, 2021 07:23:16 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Stone pelting, uproar, stampede in Lalsot- युवाओं के बीच हुई कहासुनी ने लिया बड़ा रूप

लालसोट में पथराव, हंगामा, मची भगदड़

लालसोट में पथराव, हंगामा, मची भगदड़

लालसोट. शहर में कोथून रोड के पास सैकड़ों साल पुराने भौमियां मंदिर के रास्ते विवाद ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। मामले की शुरुआत शुक्रवार रात्रि को दोनों पक्षों के युवाओं के बीच हुई कहासुनी के बाद हुई। शनिवार को पुलिस थाने में वार्ता के बाद दोनों पक्षों के प्रतिनिधि मौका मुआयना के लिए पहुंचे तो इस दौरान एक पक्ष के युवाओं ने मौके पर पुलिस जाप्ते की तैनाती होने के बाद भी पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई और लोगों को भागना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही शहर में तनाव के हालात हो गए और मंदिर के आस पास बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार भौमिया मंदिर के रास्ते को लेकर दोनों पक्षों के बीच पिछले लंबे समय से विवाद बना हुआ है। शुक्रवार शाम को मामला उस वक्त बढ गया, जब एक पक्ष के लोग उक्त मंदिर पर पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो दूसरे पक्ष के युवाओं के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने लालसोट विकास मोर्चा अध्यक्ष शिवशंकर जोशी की अगुवाई में थाने पर पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी दी और दोनो पक्षों को थाने में बुलाकर समझाइश की मांग की। लालसोट पुलिस ने भी शनिवार सुबह से ही मौके पर पुलिस तैनात कर दिया। इस बीच शनिवार सुबह दूसरे पक्ष ने भी थाने पर पहुंचकर अपनी ओर से एक शिकायत दी। बाद में मौके पर लालसोट एसएचओ राजवीर सिंह राठौड़ पहुंचे और दोनो पक्षों के पांच-पांच जनों को थाने पर पहुंच कर वार्ता के लिए थाने पर पहुंचने के लिए कहा।
थाने में हुई दोनों पक्षों के बीच हुई वार्ता
थाने में नायब तहसीलदान भरोसचंद, डिप्टी एसपी शंकरलाल मीना व एसएचओ की मौजूदगी में हुई वार्ता के दौरान दोनो ही पक्षों ने इस मामले को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की बात कही। इस दौरान एक-दूसरे पर आरोप लगाए। इस दौरान एक पक्ष ने मौके पर यथा स्थिति रखते हुए मंदिर तक श्रद्धालुओं के आने जाने के रास्ता बनाए रखने की मांग को दूसरे पक्ष ने कुछ माह पूर्व एसपी की मौजूदगी में मौजूदगी में बनी सहमति के अनुसार गणगौरी मैदान से आने वाले मार्ग पर गेट लगाने की मांग की।
मौका मुआयना के दौरान हुआ पथराव
थाने में वार्ता के बाद जब दोनों पक्षों से दो-दो जने सहमति बनाने के लिए मौका मुआयना करने के लिए मंदिर पर पहुंचे तो वहां जमा युवाओं ने पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई और एसएचओ व डिप्टी ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला।(नि.प्र.)

ट्रेंडिंग वीडियो