छात्र को बेरहमी से पीटने वाला शारीरिक शिक्षक कार्यमुक्त

छात्र को बेरहमी से पीटने वाला शारीरिक शिक्षक कार्यमुक्त

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Aug, 12 2018 07:05:42 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2018 07:06:39 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

लालसोट. उपखण्ड के डिडवाना गांव के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में शनिवार को शारीरिक शिक्षक द्वारा कक्षा 10 में पढऩे वाले एक छात्र की कक्षा में बेरहमी के साथ की गई पिटाई के मामले ने रविवार को तूल पकड़ लिया। मामले के बाद परिजनों व डिडवाना के ग्रामीणों का रोष फूटा पड़ा। दोषी शारीरिक शिक्षक को तत्काल निलम्बित करने व प्रधानाचार्य का तबादला करने की मांग को लेकर सोमवार पर मॉडल स्कूल पर धरना-प्रदर्शन की घोषणा कर डाली है।

 


वहीं पिटाई का वीडियो वायरल होने व शिक्षक के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हरकत में आए। शारीरिक शिक्षक को विद्यालय से कार्यमुक्त कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भेज दिया गया। मामले को लेकर पीडि़त छात्र हिमांशु शर्मा के पिता महेश शर्मा ने लालसोट पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई कि उसका पुत्र कक्षा में बैठा हुआ था।

 

इस दौरान विद्यालय में कार्यरत शारीरिक शिक्षक जयराम मीना ने अचानक कक्षा में आकर पुत्र को बेरहमी से मारना शुरू कर दिया। प्राथमिकी में कहा है पिटाई से उसके पुत्र के बेहोशी की हालत में होने के बाद भी उन्हें सूचित नहीं किया। विद्यालय पहुंचे परिजनों ने घटना के बारे में जब जानकारी ली तो उल्टा शारीरिक शिक्षक ने उनके साथ अभद्रता करते हुए धमकाने का भी प्रयास कर डाला। रविवार सुबह सैकड़ों ग्रामीण पीडि़त छात्र के घर भी पहुंचे और घटना की जानकारी। (नि.प्र.)

 


छात्र के पिता महेश शर्मा के अलावा मदनलाल शर्मा, मुकेश शर्मा समेत कई जनों ने बताया कि दोषी शारीरिक शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज होने केे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई, उल्टा उन पर ही समझौते के लिए दबाव डाला जा रहा है।

 


इधर, रमसा के एडीपीसी सुशील शर्मा ने बताया कि प्रधानाचार्य को रविवार सुबह ही शारीरिक शिक्षक जयराम मीना को कार्यमुक्त कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के लिए रिलीव करने के निर्देश जारी कर दिए। इसके बाद प्रधानाचार्य ने जयराम मीना को कार्यमुक्त कर दिया। एडीपीसी ने बताया कि अग्रिम कार्यवाही करने के लिए मामले की जानकारी निदेशक को भेज दी है।

 


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


छात्र हिमांशु शर्मा की बेरहमी के साथ की गई पिटाई का वीडियो रविवार को दिनभर सोशल मीडिया पर चर्चित रहा। लोगों ने घटना की निंदा करते हुए दोषी शारीरिक शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की। (नि.प्र.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned