छात्रों ने कॉलेज गेट बंद कर किया प्रदर्शन, व्याख्याताओं से नोक-झोंक

gaurav khandelwal

Publish: Oct, 13 2017 08:56:31 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
छात्रों ने कॉलेज गेट बंद कर किया प्रदर्शन, व्याख्याताओं से नोक-झोंक

बांदीकुई राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का मामला

बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर गुरुवार को छात्रसंघ अध्यक्ष इन्द्रजीतसिंह प्रभाकर के नेतृत्व में छात्रों ने मुख्य द्वार बंदकर व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों की समझाइश करने आए कॉलेज प्रशासन से नोक-झोंक भी हुई। मामला बढऩे पर छात्र मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठ गए। बाद में प्रो. सुनीता विजय एवं डॉ.मुन्नालाल गुर्जर ने करीब आधा घंटे तक समझाइश कर मांगों पर कार्रवाई का भरोसा दिया।इसके बाद मामला शांत हुआ।

 

छात्रसंघ अध्यक्ष प्रभाकर ने बताया कि महाविद्यालय में वर्ष 2003 से विज्ञान संकाय स्ववित्त पोषी योजना के तहत संचालित है। इसमें लम्बे समय से भौतिक विज्ञान का व्याख्याता नहीं है। इससे छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। जबकि छात्रों ने तय शुल्क से अधिक फीस जमा कराकर प्रवेश लिया है।

 

उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रशासन से छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित किए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक छात्रसंघ कार्यालय में फर्निचर तक मुहैया नहीं कराया गया है और ना ही कॉलेज के मुख्य द्वार पर कॉलेज का नाम अंकित किया गया है। इन मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपकर कई बार अवगत करा चुके हैं, लेकिन कॉलेज छात्रों की मांगों की अनदेखी करता आ रहा है।

 

उन्होंने बताया कि यदि शीघ्र मांगे पूरी नहीं की गई तो छात्रों को साथ लेकर आमरण अनशन पर उतारू होना पड़ेगा। इस मौके पर छात्रसंघ उपाध्यक्ष नीरज मीणा, छात्र नेता बलराम गंगवाल, सुनील ख्ेाड़ा, मनीष मीणा, टीकम वेदवाल, विनोद गुर्जर, सुजित बैरवा, नीरज बैरवा, केशराज बैरवा ने भी विरोध जताया।

 

 

 

काउंसलिंग कैम्प आज

दौसा. तृतीय श्रेणी अध्यापक प्रथम लेवल भर्ती 2016 के पदस्थापन के लिए काउंसलिंग कैम्प शुक्रवार को जिला परिषद के अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित होगा जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक ने बताया कि रजिस्ट्रेशन सुबह 10 से 11 बजे तक किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी फोटो युक्त पहचान पत्र एव शैक्षणिक दस्तावेज साथ लेकर आएं। देरी से आने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned