अधिकारियों को किया तलब

पांचोली में न्याय आपके द्वार शिविर

By: Rajendra Jain

Published: 07 Jun 2018, 10:18 AM IST

मानपुर . पांचोली में बुधवार को न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों ने मौके पर किया निस्तारण। शिविर में बिजली-पानी की समस्याओं को लेकर सीईओ दौसा ने जलदाय विभाग की कनिष्ठ अभियंता पुष्पा भारद्वाज, बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता अखलेश मीना से जवाब तलब किया तो दोनों अधिकारी जवाब नहीं दे पाए। इसको लेकर सीईओ दौसा ने दोनों को खरी-खोटी सुनाई। उज्ज्वला योजना के तहत परेवा गैस एजेंसी द्वारा महिलाओं को नि:शुल्क गैस वितरित किए गए। पशुधन बीमा योजना के तहत 40 हजार का चेक सौंपा गया। एसडीओ अशोक कुमार त्यागी, सरपंच गौमती देवी, भाजपा नेता लाखनङ्क्षसह पांचोली, सचिव अशोक कुमार मीना आदि थे।
दुब्बी. अटल सेवा केन्द्र बाणे का बरखेड़ा पर न्याय आपके द्वार शिविर में ग्रामीणों ने बिजली निगम के एईएन द्वितीय से जोडऩे का विरोध किया। ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी एसीएम हवाईसिंह यादव को ज्ञापन भी दिया। इस दौरान तहसीलदार, सरंपच रामसिंह कसाना, विजयसिह, नरेश शर्मा, राजेन्द्र सिंह आदि थे।

जताया विरोध
दुब्बी कैलाई में रात्रि चौपाल में जिला परिषद सीईओ राजेन्द्र चतुर्वेदी ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर समाधान किया। कैलाई गांव के लोगों ने पांच किलोमीटर दूर राशन सामग्री लेने के लिए दूसरे डीलर के लगा देने का जमकर विरोध किया। सीईओ ने जिला रसद अधिकारी से फोन पर बात कर उन्हें कैलाई में ही राशन सामग्री वितरित करने को कहा। ग्रामीणों ने पानी की समस्या भी बताई। राशन सामग्री में नाम जुड़वाने व शौचालय के पैसे नहीं मिलने की भी शिकायत की। विकास अधिकारी विजयसिंह, तहसीलदार रामकुवार, डॉ. राजपाल मीना, सरपंच रामेश्वर बासड़ा, विजय सिंह आदि मौजूद थे।

धरना जारी
महुवा. पंचायतराज मंत्रालयिक कर्मचारी राजस्थान उपशाखा महुवा के तत्वावधान में पांच सूत्री मांगों को लेकर चौदहवें दिन भी धरना जारी रहा। ब्लॉक अध्यक्ष बनेसिंह मीणा ने यह जानकारी दी।

 

शिविर आयोजित
पापडदा. ग्राम पंचायत आलूदा में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। इस दौरान खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जोडने, पुशपालकों को दवाई वितरण, राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया। इस मौके पर एसडीओ नांगलराजावतान डॉ.जीएल शर्मा, तहसीलदार नवलकिशोर शर्मा, विकास अधिकारी मुरारीलाल शर्मा, सरपंच रामेश् वर सैनी आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned