सनी ने किया अंगदान, तीन लोगों को मिली जिंदगी

Sunny donated organ, three people got life: मौत होने पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिजनों से मिलने पहुंचे विधायक व अधिकारी

भंडाना. दौसा जिले की ग्राम पंचायत खैरवाल के ग्राम बरखेड़ा के सनी महावर (18 ) पुत्र लक्ष्मीनारायन ने अंगदान कर तीन लोगों को नईजिंदगी दी। शुक्रवार दोपहर सनी की मौत हो गई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर विधायक मुरारीलाल मीना सहित अधिकारियों ने गांव पहुंचकर परिजनों से संवेदना व्यक्त की तथा परिवार के निर्णय की सराहना की। विधायक ने सनी की याद में 5 लाख की लागत से सामुदायिक भवन बनवाने की घोषणा भी की।

Sunny donated organ, three people got life


दरअसल 8 फरवरी को लालसोट बायपास पर सड़क दुर्घटना में सनी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे दौसा जिला अस्पताल से जयपुर रैफर कर दिया गया। सवाईमानसिंह अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे ब्रेन डेड बताया। चिकित्सकों सहित विधायक ने परिजनों को अंगदान के लिए प्रेरित किया।परिजनों ने स्वीकृति दे दी। इस पर एक जने को लीवर व दो अन्य को सनी की किड़नियां प्रत्यारोपित की गई। इससे उनकी जान बचाई जा सकी। हृदय अभी किसी के लिए उपयोगी नहीं हुआ है।

Sunny donated organ, three people got life


शुक्रवार दोपहर सनी की मौत हो गई। विधायक मुरारीलाल मीणा व उपखंड अधिकारी पुष्कर कुमार मित्तल परिवार को मुख्यमंत्री की ओर से संवेदना देने पहुंचे। विधायक ने कहा कि जवान बेटे की मौत दर्दनाक होती है, लेकिन अंगदान करना गर्व की बात है। उपखंड अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार की पूरी संवेदना परिवार के साथ है। जो भी नियमानुसार सहायता राशि होगी, उपलब्ध कराई जाएगी।


वहीं मृतक के पिता ने कहा कि पुत्र के अंग दान कर वे अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। प्रधान दीनदयाल बैरवा ने बताया कि मृतक के दो भाई मजदूरी कर पालन पालते हंै। परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। इस अवसर पर गुमान सिंह खैरवाल, कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम भांडारेज, विजय सिंह, रामकुवार बैरवा, तेज राम बैरवा सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Sunny donated organ, three people got life

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned