scriptकिशोरी मेले में दिखाई प्रतिभा | Talent shown in teenager fair | Patrika News

किशोरी मेले में दिखाई प्रतिभा

locationदौसाPublished: Jan 22, 2020 09:05:29 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Talent shown in teenager fair: अतिथियों ने मेले में लगी स्टॉलों का अवलोकन कर रोचक खेल गतिविधियों की सराहना की

किशोरी मेले में दिखाई प्रतिभा

किशोरी मेले में दिखाई प्रतिभा

दौसा. समग्र शिक्षा अभियान की ओर से संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में शैक्षिक किशोरी मेला आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश रेखा वधवा ने फीता काटकर उद्घाटन किया। अध्यक्षता मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीना हिंगी ने की। अतिथियों ने मेले में लगी स्टॉलों का अवलोकन कर रोचक खेल गतिविधियों की सराहना की।
Talent shown in teenager fair

प्रधानाध्यापिका रेणुका ने अतिथियों का स्वागत किया। स्काउट मास्टर रामबाबू शर्मा ने बताया कि मेले में विभिन्न विषयों की 44 स्टॉल लगाईगई। इस दौरान एपीसी अनिल शर्मा, अध्यापिका अनुराधा राजपूत, Óयोति शर्मा, सुरभि खण्डेलवाल, अनुराधा शर्मा, अंजली शर्मा, शकुंतला मीना आदि थे।
Talent shown in teenager fair

प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित


लालसोट. शहर के मूलचंद शिक्षक प्रशिक्षण विद्यालय में मंगलवार को जल योद्धा वाहिनी द्वारा प्रशिक्षु शिक्षक- शिक्षिकाओं को केंंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। प्रभारी अधिकारी महावीर सिंह ने जल संरक्षण, सिंगल यूज प्लास्टिक, का उपयोग नही करने, बेटी बचाओ, जीवन कौशल एवं स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के बारे में जानकारी दी। सिंह ने बरसात के पानी को संरक्षित करते हुए इसके दोबारा उपयोग करने के बारे में भी बताया।
संस्था सचिव सतपाल मीना ने भी केन्द्र सरकार की योजनाओं को जन-जन में प्रसारित करने के लिए जल योद्धा वाहिनी अभियान की सराहना की। संस्थान के मीडिया प्रभारी निलेश पुराका ने बताया कि इस मौके पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी हुई। इसमें विजेता रहे निखिल शर्मा, वीरसिंह गुर्जर एवं खुशीराम मीना को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मूलचंद मीना आई.टी.आई कॉलेज के प्राचार्य श्यामलाल महावर, आलोक मीना आदि मौजूद थे।(नि.प्र)
विद्यार्थियों को पारंपरिक संगीत से जुड़े रहने का किया आव्हान


दौसा. केन्द्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय नई दिल्ली द्वारा पूर्व नियोजित कार्यक्रम स्पिक मैके के तहत मंगलवार को केन्द्रीय विद्यालय दौसा में विख्यात सितार वादक पण्डित प्रतीक चौधरी एवं तबला वादक उस्ताद रफरूद्दीन साबरी ने अपनी अदभुत कला का प्रदर्शन कर किया। पाण्डाल में सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का मनमोह लिया।

केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य केएल मीना ने बताया कि कार्यक्रम में दोनों कलाकारों ने भारतीय संगीत के बारे में जानकारी देते हुए तबला एवं सितार की विभिन्न बारीकियों के बारे में प्रायोगिक रूप से बताया एवं सभी विद्यार्थियों को पारंपरिक संगीत से जुड़े रहने का आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो