टैक्सी वाहनों को शिफ्ट कराया

टैक्सी वाहनों को शिफ्ट कराया
dausa

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Feb, 09 2016 11:18:00 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

शहर के बीच संचालित ट्रांसपोर्ट कम्पनियों को ट्रांसपोर्टनगर तथा टैक्सी व व्यावसायिक वाहनों को शहर के बाहर

दौसा।शहर के बीच संचालित ट्रांसपोर्ट कम्पनियों को ट्रांसपोर्टनगर तथा टैक्सी व व्यावसायिक वाहनों को शहर के बाहर शिफ्ट करने के लिए मंगलवार को परिवहन विभाग, यातायात पुलिस व नगर परिषद प्रशासन की ओर से संयुक्त अभियान चलाया गया। इसमें नेहरू गार्डन के सामने खड़े रहने वाले टैक्सी वाहन तथा मानंगज क्षेत्र में खड़े रहने वाले लोडिंग टेम्पो व पिकअप को बिजली निगम कार्यालय के सामने शिफ्ट किया गया तथा ट्रांसपोर्ट कम्पनी संचालकों को शिफ्टिंग के लिए एक दिन का अल्टीमेटम दिया गया। विभाग की कार्रवाईसे वाहन चालक व ट्रांसपोर्टकम्पनी संचालकों में हड़कम्प मच गया।

सुबह 11 बजे जिला परिवहन अधिकारी एस. पी. शर्मा ने यातायात प्रभारी प्रदीपसिंह, नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक शरद नागर व अधिशासी अभियंता के. एल. मीना ने नेहरू गार्डन के सामने खड़े रहने वाले टैक्सी वाहनों को हटवाया तथा उन्हें बिजली निगम कार्यालय के सामने शिफ्ट कराया। इस दौरान परिवहन अधिकारी ने उन्हें फिर से शहर में वाहन खड़ा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद उन्होंने मानगंज क्षेत्र में खड़े रहने वाले लोडिंग टेम्पो व पिकअप को भी बिजली निगम कार्यालय के आगे शिफ्ट कराया तथा कार्रवाई की चेतावनी दी। इसी प्रकार नगर परिषद के अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट कम्पनी संचालकों को ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।


इस पर संचालकों ने शिफ्टिंग के लिए एक दिन का समय मांगा। जिला परिवहन अधिकारी शर्मा ने उन्हें एक दिन का अल्टीमेटम देकर बुधवार को हर हालत में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कम्पनी को शिफ्ट नहीं करने पर जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सोमवार दोपहर विधायक शंकरलाल शर्माकी मौजूदगी में एडीएम कैलाशचंद्र शर्माकी अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुईबैठक में ट्रांसपोर्ट कम्पनियों को ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट करने का निर्णय किया गया था। इसके लिए एडीएम ने एसडीएम संतोष गोयल के नेतृत्व में टॉस्क फोर्स भी गठित की थी। एडीएम ने एसडीएम को सोमवार सुबह से ही सभी ट्रांसपोर्टकम्पनियों को ट्रांसपोर्टनगर में शिफ्ट कराने के निर्देश दिए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned