अवैध नल कनेक्शन हटाने पहुंची टीम, मची खलबली

अधिकारियों ने सात दिन में कनेक्शनों को बन्द करने की चेतावनी दी।

By: gaurav khandelwal

Published: 16 May 2018, 09:10 AM IST

गीजगढ़. कस्बे में मंगलवार को जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता डीडी मीणा, सिकन्दरा थाना व गीजगढ़ चौकी पुलिस के नेतृत्व में अवैध नल कनेक्शन की जांच के लिए टीम पहुंची। इससे अवैध कनेक्शनधारकों में खलबली मच गई। अधिकारियों ने सात दिन में कनेक्शनों को बन्द करने की चेतावनी दी।

 


जानकारी के अनुसार कस्बे के मुख्य बाजार में बनी पानी की टंकी में अलवर-गंगापुर मेगा हाइवे पर बोरिंग से राइजिंग लाइन द्वारा पानी जाता है, लेकिन रास्ते में ग्रामीणों ने राइजिंग लाइन तोड़कर सैकड़ों अवैध कनेक्शन कर लिए हैं। इससे टंकी तक पर्याप्त पानी नहीं पहुंचता। इससे मुख्य बाजार में जलसंकट है। लोग कईबार अवैध कनेक्शन को हटवाने की मांग कर चुके हैं।

 

सिकराय के जलदाय विभाग के नए सहायक अभियन्ता दीनदयाल मीणा ने पदग्रहण करने के एक सप्ताह में ही उन्होंने अवैध कनेक्शन हटवाने की पहल की। सिकन्दरा थानाधिकारी से मिलकर पुलिस की सहायता की मांगी। इस पर गीजगढ़ चौकी प्रभारी हरिराम के नेतृत्व में जलदाय विभाग के साथ टीम गई तथा अवैध कनेक्शनधारकों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

 

 

 

भूमि विवाद को लेकर झगड़ा, बालक घायल


सिकंदरा . थाना इलाके के छोकरवाड़ा गांव में सोमवार रात दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर झगड़े में एक बालक घायल हो गया। तनाव को देखते हुए सिकंदरा थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर तैनात किया गया। पुलिस के अनुसार सीताराम गुर्जर निवासी छोकरवाड़ा ने मामला दर्ज कराया है कि शाम करीब पांच बजे वह घर पर था।

 

इसी बीच विश्राम, रामखिलाड़ी, सुमेर सहित अन्य लोगों ने पथराव किया। इसमें तीन वर्षीय बालक निर्भय उर्फ निक्की घायल हो गया। उसका सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार कराया गया।

 

पिता-पुत्र को भेजा जेल


नांगल राजावतान. थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव थूमड़ी से हत्या के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया। एएसआई विजयपाल सिंह ने बताया कि गांव थूमड़ी में भूमि विवाद को लेकर ९ अप्रेल २०१८ को दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। झगड़े में प्रसादी मीना के सिर में चोट आने पर जानलेवा हमले का मामला दर्ज हुआ था । इसे लेकर थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में गिर्राज प्रसाद पुत्र रामप्रताप मीना व रामप्रताप को गिरफ्तार कर न्यायालय में भेज दिया जहां से उन्हे जेल भेज दिया।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned