scriptदान पात्र से दस हजार की नकदी व चांदी का मुकुट पार | Ten thousand cash and silver crown crossed from donation box | Patrika News

दान पात्र से दस हजार की नकदी व चांदी का मुकुट पार

locationदौसाPublished: Apr 09, 2020 08:26:35 am

Submitted by:

Rajendra Jain

एक माह में मन्दिर में तीन बार चोरी

दान पात्र से दस हजार की नकदी व चांदी का मुकुट पार

लवाण में बालाजी मन्दिर में चोरी के बाद ग्रामीणों से पूछताछ करती पुलिस।

लवाण. कस्बे के बगरू शिवालय स्थित हनुमानजी मन्दिर से सोमवार रात को चोर मुख्य गेट का ताला तोडकऱ प्रतिमा पर लगा चांदी का मुकुट व दान पात्र से करीब दस हजार रुपए की नकदी पार कर ले गए।
घटना का पता बुधवार सुबह सुबह लगा। जब रामेश्वर गौतम मंदिर पहुंचा तो मुख्य गेट का ताला टूटा तथा प्रतिमा पर लगा चांदी मुकुट नही मिला। साथ ही दान पात्र भी बाहर पड़ा मिला। गौतम की सूचना पर थानाप्रभारी कृष्णकुमार मीणा व एएसआई विनयकुमार शर्मा ने मन्दिर पहुंच घटना का जायला। साथ ही ग्रामीणों को आश् वस्त किया कि चोरी का माल जल्इ बरामद आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। रामलीलाल गौतम, श्रवणसिंह राजपूत और कल्याण पटेल ने बताया कि इसी मन्दिर पर यह चोरी एक माह में तीसरी घटना है। पहले पानी की मोटर केबल को दो बार काटकर ले गए। पुलिस ने कस्बे में संदिग्ध घूम रहे लोगों को पकड़ थाने ले गई।
कोरोना वायरस व लॉकडाउन से नहीं खोला दान पात्र
ग्रामीणेां ने बताया कि मन्दिर का दान पात्र साल में एक बार ही चेत्र नवरात्रों में खोलते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते मन्दिर का दान पात्र नहीं खोल सके।
राशन खत्म होने की झूठी शिकायत करने वाला गिरफ्तार
महुवा. मंडावर थाना इलाके के धौलखेड़ा गांव से पुलिस ने संपर्क पोर्टल पर झूठी शिकायत देने के मामले में एक जने को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी लालसिंह ने बताया कि धौलखेड़ा निवासी रजन सिंह ने सम्पर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी, कि उसके घर खाने की राशन सामग्री पूरी तरह खत्म हो चुकी है। जिस पर हल्का पटवारी और ग्राम पंचायत कमेटी द्वारा उसके घर पहुंच कर जांच करने पर पाया गया कि उसके घर पर पर्याप्त मात्रा में राशन सामग्री उपलब्ध है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

94 पव्वों साथ एक गिरफ्तार

महुवा. थाना इलाके के बड़ीन गांव से पुलिस ने एक जने को अवैध रूप से शराब बेचते हुए देसी शराब के 94 पव्वों के साथ गिरफ्तार किया है । थाना प्रभारी करणसिंह राठौड़ ने बताया कि मुखबीर के जरिए बड़ीन गांव में अवैध रूप से शराब बेचे जाने की सूचना मिली जिस पर कांस्टेबल बने सिंह व धर्मराज के नेतृत्व में टीम गठित की कर मामले की जांच की गई । जहां सीताराम जोगी को अवैध रूप से शराब देते हुए 94 देसी शराब के पव्वो के साथ गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो