दस हजार लीटर वाश नष्ट, दो जने गिरफ्तार

Ten thousand liter wash destroyed, two people arrested: 8 भट्टियों को तोडकऱ कार्रवाई की

By: gaurav khandelwal

Published: 23 May 2020, 07:23 PM IST

दौसा. जिले में अवैध रूप से बेची जा रही हथकढ़ शराब तस्करों के विरुद्ध आबकारी विभाग 25 मार्च से अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में टीम ने जिला आबकारी अधिकारी महेश चंद्र भीमवाल के निर्देशन पर लालसोट व नांगलराजावतान पुलिस थाना इलाके के कई गांवों में कार्रवाई करते हुए 10 हजार लीटर वाश को नष्ट कर 8 भट्टियों को तोडकऱ कार्रवाई की।

Ten thousand liter wash destroyed, two people arrested


जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि लालसोट थाने के खटवा, डिगो, कुटक्या, खटूंबर, घाटा की आंतरी, व नांगलराजावतान थाना इलाके के छारेड़ा, झोंपडिय़ा, हामावास, चौडिय़ावास व पालूंदा आदि में अचानक दबिश देकर पड़त भूमि में संग्रहित लगभग 10 हजार लीटर उत्तेजित वास एवं हथकढ़ शराब बनाने की 8 भट्टियों व अन्य उपकरणों को नष्ट किया गया। कार्रवाई से हथकढ़ शराब तस्करों में हडक़ंप मच गया।

Ten thousand liter wash destroyed, two people arrested


थाना लालसोट थाना इलाके के घाटा तन खटूम्बर निवासी रामू गुर्जर के कब्जे से 3 लीटर शराब बरामद होने पर अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार कर आबकारी थाना दौसा में मामला दर्ज कर लिया। वहीं नांगल राजावतान थानान्तर्गत ग्राम झोपडिय़ा निवासी गिरधारी के कब्जे से 4 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की। कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक विपिन वेदजीत मीणा, सुमेर सिंह कटेवा सहित जाप्ता मौजूद था।

Ten thousand liter wash destroyed, two people arrested

घर में उल्लंघन करने पर किया संस्थागत क्वारंटीन
महुवा. प्रशासन ने होम क्वारंटीन का उलंघन करने वाले 11 लोगों को 14 दिन में से शेष अवधि के लिए संस्थागत क्वारंटीन में शिफ्ट कर दिया है।


जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार अभिषेक यादव के नेतृत्व में होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उन्हें निकटवर्ती राजकीय विद्यालयों में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर्स में शिफ्ट किया गया है और सम्बंधित पीईईओ को सेंटर्स की व्यवस्था के लिए पाबन्द किया गया है। कोरोना की महामारी को देखते हुए क्वारंटीन किए गए लोगों को भविष्य में इसकी सही पालना के लिए पाबन्द किया गया है। इस दौरान गिरदावर राजेश मीना, केदार मीना, पुलिस और सम्बंधित पीईईओ भी मौजूद रहे। तहसीलदार अभिषेक यादव ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र के 11 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। जिनमे बड़ागांव,पीपलीपाडा,गाजीपुर के अलावा मंडावर क्षेत्र के उकरुंद और गढ़ हिम्मतसिंह के वह व्यक्ति शामिल है। जिन्होंने होम क्वॉरेंटाइन नियमों का पालन नहीं करते हुए घर से बाहर निकले हैं।

Ten thousand liter wash destroyed, two people arrested

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned