scriptलालसोट में प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमियों में मची खलबली | The administration's action in Lalsot created panic among the trespass | Patrika News

लालसोट में प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमियों में मची खलबली

locationदौसाPublished: Jun 18, 2020 11:49:31 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

एसडीएम व तहसीलदार पुलिस व पालिका कर्मियों के साथ निकले बाजारों में

लालसोट में प्रशासन की कार्रवाई से अतिक्रमियों में मची खलबली

लालसोट में अतिक्रमण हटाने के दौरान मौजूद एसडीएम जेपी गुर्जर व अन्य लोग।

लालसोट. लालसोट उपखण्ड प्रशासन ने गुरुवार को शहर में अतिक्रमण करने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नही करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। जिससे अतिक्रमियों व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों मेंं खलबली मच गई। एसडीएम जेपी गुर्जर व तहसीलदार बद्रीनारायण मीना की अगुवाई में पुलिस व नगर पालिका कर्मियों ने यह अभियान नगर पालिका कार्यालय से शुरू किया।
इस दौरान चाय की थडिय़ों व दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करते हुए मौजूद भीड़ को पुलिस कर्मियों ने कार्रवाई की चेतावनी देते हुए खदेड़ा। इसके बाद यह दल अशोक सर्किल,जवाहर गंज सर्किल व पुरानी अनाज मंडी क्षेत्र में पहुंचा।
जहां दुकानों के आगे जमा अतिक्रमणों को देख कर एसडीएम जेपी गुर्जर भडक़ उठे और उन्होंने मौके पर ही पालिका कर्मियों को अतिक्रमियों से जुर्माना वसूलीकरने के निर्देश दिए। इसके बाद पालिका कर्मियों ने रसीद काटकर जुर्माना वसूला। एसडीएम ने दुकानों के आगे अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी कि यदि दोबारा रोड पर सामान रखे तो उनका सामान भी जब्त कर लिया जाएगा।
सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले दुकानदारों को भी चेताया कि इस तरह की अनदेखी बर्दाश्त नही होगी और बाजारों में दुकानदार व ग्राहक मास्क लगाकर ही रहे। इसके बाद यह दल हॉस्पिटल रोड़, झंरडा चौक, सदर बाजार, बौली का बाजार, आजाद चौक होते हुए बस स्टैण्ड क्षेत्र में पहुंचा। इससे पूर्व ही बाजारों में हलचल मच गई और बाजारों से अतिक्रमण भी गायब हो गए।
बाद में यह दल कोथून रोड़ पर पोस्ट आफिस क्षेत्र में पहुंचा, जहां जमे दर्जनों ठेलियों व अन्य अतिक्रमणों को हटाया। पालिका के ईओ नवरत्न शर्मा आदि मौजूद थे।
बाजारों में एक दिन का रहेगा अवकाश
लालसोट. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों व व्यापार महासंघ पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। उपखण्ड अधिकारी जेपी गुर्जर ने कहा कि सभी दुकानदार बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग व एडवाईजरी का पूरी तरह पालन करें। बैठक मेें हर सप्ताह एक दिन शहर के बाजारो में अवकाश रखने का भी निर्णय किया गया। साथ ही मेडिकल एवं खाद-बीज की दुकानों कोखुला रखने का भी निर्णय किया गया।
ईओ नवरत्न शर्मा ने बताया कि बैठक में हर सप्ताह रविवार को बाजारों मेंं अवकाश रखने पर सहमति भी बन गई, लेकिन बाद में व्यापार महासंघ द्वारा रविवार के बजाए किसी अन्य दिन अवकाश रखने की मंशा जताई है। तहसीलदार बद्रीनारायण मीना, व्यापार महासंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी, अतुल बैनाड़ा व अरिवंद आर्य आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो