scriptबिजली बंद कर दीपक जलाने से जगमग हुआ शहर | The city was illuminated by lighting a lamp by turning off the electri | Patrika News
दौसा

बिजली बंद कर दीपक जलाने से जगमग हुआ शहर

शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में रविवार शाम लोगों ने घरों की बिजली बंद कर 9 बजे छतों एवं बालकनी में जाकर दीपक जलाए। वहीं घरों की छतों पर मोमबत्ती जलाई एवं मोबाइल से रोशनी की। शहर में लोगों ने आकर्षक रंग-बिरंगी आतिशबाजी भी की।

दौसाApr 07, 2020 / 08:17 am

Rajendra Jain

बिजली बंद कर दीपक जलाने से जगमग हुआ शहर

गीजगढ़ में एक घर पर दीपक जलाकर बनाया भारत।

जगमग हो उठे गांव-ढाणी
बांदीकुई. शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में रविवार शाम लोगों ने घरों की बिजली बंद कर 9 बजे छतों एवं बालकनी में जाकर दीपक जलाए। वहीं घरों की छतों पर मोमबत्ती जलाई एवं मोबाइल से रोशनी की। शहर में लोगों ने आकर्षक रंग-बिरंगी आतिशबाजी भी की। इससे से शहर में पटाखों की आवाज सुनाई दी। कुछ लोगों ने थालियां भी बजाई। विजेन्द्र शर्मा ने बताया कि देलाड़ी सहित आस-पास के गांवों में भी दीपक जलाए गए और प्रशासन व चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया गया। इसी कड़ी में तीन वर्षीय आयुष शर्मा ने भी कोरोना के खिलाफ घी के दीपक जलाकर हाथों में लेकर एक साथ खड़े होने का संदेश दिया।
बडिय़ाल कलां. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील का असर ग्रामीण क्षेत्रो में भी देखने को मिला। ग्राम पंचायत रलावता में रात 9 बजे से 9 मिनट तक घरों की विद्युत रोशनी को बन्द करते हुए सभी महिला पुरुष एवं बच्चों ने अपने घरों के आवास के चबूतरों से हाथों में दीपक,कैन्डल, मोबाइल फलैश लाइट जलाकर कोरोना योद्धाओं का स्वागत किया। एडवोकेट सुमेरसिंह रलावता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में भी एडवाइजरी की पालना की जा रही है। ताली,थाली बजाने या दीपक जलाने को स्थानीय निवासी मनोविज्ञान से जोडकऱ देख रहे है।
गुढ़लिया-अरनिया. प्रधानमंत्री के आह्वान पर रविवार रात 9 बजे ग्राम पंचायत अरनिया क्षेत्र में ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर दी और घरों की छतों पर जाकर दीपक, एवं मोबाइल की लाइट जलाकर रोशनी की। इसी प्रकार अरनिया, ढोलका, गुढ़लिया, कोलवा, विजयपुरा, देलाड़ी, प्रतापपुरा, मोराड़ी एवं द्वारापुरा में भी दीपक जलाए गए।
दौसा. दुब्बी, सैंथल, दुब्बी, भंडाना, नांगल सहित अन्य स्थानों पर भी दीपक जलाए।
सैंथल .लॉकडाउन के कारण ग्राम पंचायत बोरोदा में किशन लाल बैरवा की ओर से ग्राम पंचायत के अधीनस्थ आने वाले गांव बोरोदा, बीनावाला खरताला, गोविंदपुरा, झाझरवाला में जाकर कद्दू वितरण किए गए। किशन लाल ने बताया कि ब्लॉक डाउन के कारण लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। जिसे देखते हुए सब्जी के लिए कद्दू वितरण किए हैं। हरीश बैरवा आदि मौजूद थे।

Home / Dausa / बिजली बंद कर दीपक जलाने से जगमग हुआ शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो