scriptThe decision regarding the lockdown in the state will be made accordin | प्रदेश में लॉकडाउन के बारे में परिस्थिति के अनुसार होगा निर्णय: परसादी | Patrika News

प्रदेश में लॉकडाउन के बारे में परिस्थिति के अनुसार होगा निर्णय: परसादी

जनता को देंगे निशुल्क सेवाएं: ३१ जनवरी तक शत-प्रतिशत होगा वैक्सीनेशन

दौसा

Published: January 10, 2022 09:45:14 am

दौसा. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के बारे में सरकार द्वारा परिस्थितियों को देखकर निर्णय किया जाएगा। मंत्री मीना ने यह बात रविवार मंडावरी कस्बे में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कही।
उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर और नए वैरियंट को लेकर पूरी तरह सतर्क है, जिन्हें दोनो डोज नहीं लगी है, उन्हें इसका बड़ा खतरा है। जीनोम सीक्वेंस की जांच जयपुर के बाद अब जोधपुर और कोटा में भी शुरू की जा रही है।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी ऑक्सीजन प्लांट की ट्रायल की जा रही है। 40 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेंटर को चैक करने के निर्देश दिए हैं। 10 हजार अतिरिक्त बैड भी लगाए जा रहे हैं, जिनमे वेंटिलेंटर व आईसीयू बैड भी शामिल है। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए गांव के पीएचसी से लेकर जिला लेवल तक व्यापक बंदोबस्त व तैयारियां ली गई है। कोविड से निपटने को लेकर सरकार की ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी, जनता को पूर्व की तरह नि:शुल्क सेवाएं देंगे। प्रदेश में दवा व बेड की कोई कमी नहीं है। उन्होंंने कहा कि पहले दोनों वैरिएंट के मुकाबले इस बार मौत का आंकड़ा काफी कम है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन नही लगाने वाले को सरकारी कार्यालयों में भी प्रवेश नहीं मिलेगा। सरकार 31 जनवरी तक शत-प्रतिशत वैक्सीन का लक्ष्य प्राप्त कर लेगी। 15 से कम उम्र वालों को भी वैक्सीन के लिए केंद्र को पत्र लिखा है। (निप्र.)चिकित्सा मंत्री ने जिला अस्पताल में रात्रि के दौरान चिकित्सकों की गैर मौजूदगी व अव्यवस्थाओं के बारे में बताया कि दौसा चिकित्सालय में 70 चिकित्सकों की नियुक्ति होने के बाद भी रात्रि को डॉक्टर नहीं मिलना यह शर्मनाक है। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पांच डॉक्टर जिला चिकित्सालय में चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। जो डॉक्टर ड्यूटी लगाने के बाद नहीं आए, उन्हे एपीओ करने के लिए पीएमओ को निर्देश दिए हैं।
चिकित्सा मंत्री ने जिला अस्पताल में रात्रि के दौरान चिकित्सकों की गैर मौजूदगी व अव्यवस्थाओं के बारे में बताया कि दौसा चिकित्सालय में 70 चिकित्सकों की नियुक्ति होने के बाद भी रात्रि को डॉक्टर नहीं मिलना यह शर्मनाक है। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पांच डॉक्टर जिला चिकित्सालय में चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। जो डॉक्टर ड्यूटी लगाने के बाद नहीं आए, उन्हे एपीओ करने के लिए पीएमओ को निर्देश दिए हैं।
प्रदेश में लॉकडाउन के बारे में परिस्थिति के अनुसार होगा निर्णय: परसादी
चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना

जिला चिकित्सालय के हालात पर जताई नाराजगी

लालसोट. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीना ने रविवार को मंडावरी में विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर जिला चिकित्सालय के हालात पर कड़ी नाराजगी जताई।
उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय के बारे में गत दिनों श्वान घूमने सहित जो मामले सामने आए वे शर्मनाक हंै। रात्रि में मरीजों को उपचार नहीं मिले, यह बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने पीएमओ शिवराम मीना से कहा कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए। यह महामारी का समय है, इस समय उपचार की बड़ी जरुरत है और चिकित्सक लापरवाही बरते यह किसी भी सूरत मेें बर्दाश्त नहीं होगा। चिकित्सा मंत्री ने सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया को स्पष्ट निर्देश दिए कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पीएचसी व सीएचसी चौबीस घंटे खुले रहने चाहिए। उन्होंने जिले में सभी रिक्त पदों के बारे में जानकारी लेते हुए शीघ्र भरने की बात कही। बैठक में ओएसडी डॉ. बाबूलाल मीना, बीसीएमओ डॉ. धीरज शर्मा समेत आदि मौजूद रहे। (नि.प्र.)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.