दौसा. गायत्री परिवार द्वारा आयोजित 24 कुण्डीय महायज्ञ का आगाज शनिवार को देवनगरी में विशाल कलश यात्रा से हुआ। इसमें श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। 1100 कलशों की यात्रा सहजनाथ मंदिर से रवाना होकर शहर के विभिन् न मार्गों से होती हुई कार्यक्रम स्थल श्याम मंदिर स्थित श्याम बगीची पहुंची। यात्रा में शामिल महिलाएं भजन गाती आगे बढ़ रही थी। कलश यात्रा का दौसा वासियों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। महिलाएं व युवा व्यसनमुक्त नारे व संदेश लिखी तख्तियां हाथों में लेकर चल रहे थे।

 

 

इस दौरान लोगों को छह मई को लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित भी किया गया। शांतिकुंज हरिद्वार यज्ञाचार्यों ने वैदिक विधि विधान से कलशों का पूजन कराया। घर घर गायत्री की उपासना, घर घर में यज्ञ, मानव में देवत्व का उदय, धरती पर स्वर्ग का अवतरण परिवार में श्रेष्ठ संस्कारों के उद्देश्य से गायत्री महायज्ञ का आयोजन देवनगरी दौसा में किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत 21 से 24 अप्रेल तक सुबह सात बजे से देव पूजन प्रारंभ होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned