scriptएक ही चिता पर रखकर किया तीनों बालकों का अंतिम संस्कार | The last rites of the three children were performed by placing them on | Patrika News

एक ही चिता पर रखकर किया तीनों बालकों का अंतिम संस्कार

locationदौसाPublished: Aug 12, 2021 09:06:48 am

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa एनिकट में डूबने से हो गई थी मौत

एक ही चिता पर रखकर किया तीनों बालकों का अंतिम संस्कार

गीजगढ़ के गढ़ोरा में तीन बालकों की मौत के बाद बंधी अर्थियां।

दौसा. ग्राम पंचायत गढ़ोरा की टीकला ढाणी के तीन बालकों की मंगलवार को एनिकट में भरे पानी मे डूबने से मौत के बाद बुधवार सुबह तीनों बालकों के शव को एक ही चिता पर रखकर अंतिम संस्कार किया गया। दो सगे भाई मनीष व आशीष मीना पुत्र प्रहलाद मीना व चचेरा भाई गोलू पुत्र पप्पू मीना की एक साथ अर्थियों को देखकर दाह संस्कार में मौजूद लोगों की आंखें नम थी और चारों तरफ सन्नाटा था।
नहीं पहुंचा एक बालक का पिता -मृतक बालक गोलू का पिता पप्पू मीना कमाने के लिए आसाम में मजदूरी के लिए गया हुआ था। जिसने अपने बालक की मौत के समाचार तो सुन लिया, लेकिन लम्बी दूरी होने से एकलौते घर के चिराग के दाह संस्कार में भी शामिल नहीं हो सका।
मृतक के परिजन हो रहे बेहोश : बालकों की मौत के बाद मृतक दो बालकों के पिता प्रहलाद बेहोश पड़े हैं। उनको कार में लिटाकर बालकों के दाह संस्कार में ले गए, लेकिन तबीयत अधिक खराब हो जाने से बहरावण्डा चिकित्सालय में गए, लेकिन बार-बार बेहोश हो रहे हैं। बालको की मां को भी होश नहीं है और बेसुध हो रही है। उनका व अन्य परिजनों रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। लोग दिनभर सांत्वना देते रहे।
उल्लेखनीय है कि ये तीनों बालक सिकंदरा थाना इलाके के गढ़ोरा गांव से सवामणी में मामा के गांव भगलाव में शरीक होने आए थे। मंगलवार शाम को निकट स्थित एनिकट में नहाने के दौरान इनकी पानी में डूबने से मौत हो गई थी। जिससे दो घरों के चिराग ही बुझ गए।
सर्पदंश से युवक की मौत
लालसोट. श्यामपुरा कलां गांव में मंगलवार रात्रि को सर्पदंश से एक युवक की मौत हो गई। कांग्रेस नेता शंभूलाल गोकुलपुरा ने बताया कि मंगलवार रात्रि को हेमराज पुत्र रामजीलाल मीना (28) फसल की रखवाली के लिए खेत पर गया था। तभी सर्प के काट लेने से उसकी मौत हो गई।
सूने मकान में युवक का शव मिला
दौसा. कोतवाली थाना इलाके के लालसोट बायपास स्थित सूने मकान में बुधवार को एक युवक का शव लटका हुआ मिला।
कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि एक पुराने व सूने मकान में करीब 25 वर्षीय युवक का शव लटका मिला। शिनाख्तगी के लिए शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस ने बताया कि युवक ने हरे रंग की टी शर्ट, काला पेंट पहना हुआ है। (निस)

आरएसएस-विहिप ने भी जताई संवेदना
मेहंदीपुर बालाजी. सिद्धपीठ मेहंदीपुर बालाजी धाम के महंत किशोरपुरी महाराज का देवलोकगमन पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा विश्व हिंदू परिषद ने संवेदना व्यक्त की है। संघ के राजस्थान क्षेत्र संघचालक डॉ रमेश अग्रवाल ने महंत नरेशपुरी महाराज को पत्र भेजकर दुख जताया, वहीं विहिप के प्रांतीय अध्यक्ष प्यारेलाल मीणा ने शोक सभा में पहुंचकर किशोरपुरी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित की तथा महंत नरेशपुरी से मिलकर संवेदना जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो